लखनऊ में कोरोना का कहर: सरकारी कार्यालयों में हड़कंप, कई दफ्तर सील

लखनऊ में कल 347 लोग कोरोना संक्रम‍ित मिले। सरकारी दफ्तरों में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद दो ऑफिसेस को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। 

Update: 2021-03-27 09:08 GMT
लखनऊ में कोरोना का कहर: सरकारी कार्यालयों में हड़कंप, कई दफ्तर सील

लखनऊ: भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। उत्तर प्रदेश में भी कोविड-19 संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में 347 लोग कोरोना संक्रम‍ित (Corona Positive) पाए गए हैं। जबकि इस दौरान दो लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। आपको बता दें कि यहां पर बीते तीन हफ्ते के भीतर कोरोना से होने वाली यह 13वीं मौत है। लखनऊ में कुल मौतों का आंकड़ा 1199 तक पहुंच गया है।

इन दफ्तरों को किया गया सील

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में च‍िवालय में खाद्य एवं रसद व‍िभाग में संयुक्‍त सच‍िव समेत 14 संक्रमित पाए हैं। इसके अलावा माध्‍यमिक श‍िक्षा निदेशालय (माश‍िनि), पार्क रोड में उपश‍िक्षा न‍िदेशक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इन आंकड़ों के साथ लखनऊ में कल 347 लोग कोरोना संक्रम‍ित मिले। स्वास्थ्य विभाग ने इन दोनों दफ्तरों को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कानपुर: दोस्त का साथ देना पड़ा भारी, दबंगों ने की युवक की गोली मारकर हत्या

वैक्सीन की डोज लेने के बाद भी संक्रमित हुए एरा के डीन

वहीं, एरा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एमएम फरीदी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी ली थी। इसके अलावा लखनऊ के RDSO के पूरे परिसर में लगभग 50 से अधिक लोग कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। जिसके बाद परिसर को सील कर दिया गया है। इसके अलावा आसपास के आवासीय क्षेत्रों को जोड़ने वाले सभी रास्तों को भी सील किया गया है। यहां पर आरपीएफ कर्मी तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव दिलाएगा सियासी दलों के नेताओं को विधानसभा का टिकट

वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए बड़ा फैसला

बता दें कि भारत समेत यूपी में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है। तेजी से आगे बढ़ रहे टीकाकरण के बीच कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पर शुक्रवार को कुल 6120 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। हालांकि इस बीच वैक्सीन की बर्बादी की भी खबर लगातार सामने आ रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बड़ा फैसला किया है।

दरअसल, वैक्सीन की बर्बादी को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फैसला किया है कि आठ लोग होने पर ही कोरोना वैक्सीन की वायल खोली जाएगी। यह व्यवस्था कल यानी शुक्रवार से लागू कर दी गई है। आपको बता दें कि बीते दिनों कोवैक्सीन की 35 फीसदी और कोविशील्ड की 15 फीसदी डोज बर्बाद होने पर स्वास्थ्य विभाग को फटकार भी लगी थी।

यह भी पढ़ें: 100 साल पूरे होने से पहले बड़ा कार्यक्रम करेगा RSS, जोरों पर चल रही तैयारियां

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News