गैस सिलेंडरों में भीषण विस्फोट: भयानक आग में धधकी यूपी, गरीबों के आशियाने ख़ाक

ऐशबाग में धोबीघाट के पास जुग्गी-झोपड़ी में भीषण आग लग गयी। आग इतनी फैलती चली गयी कि एक के बाद एक सभी आशियाने जलकर ख़ाक हो गए।

Update: 2020-10-12 03:28 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण हादसा हो गया। यहां ऐशबाग़ ईदगाह क्षेत्र में देर रात भीषण आग लग गई। इस आग ने धीरे धीरे अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके कारण एक के बाद एक कई झोपड़िया जल गई। आग का विकराल रूप देख अफरा तफरी मच गयी। लोग जान बचा कर भागने लगे।

ऐशबाग ईदगाह की झोपड़पट्टियां में लगी आग

मामला, लखनऊ का है, जहां ऐशबाग ईदगाह की झोपड़पट्टियां जलकर राख हो गयीं। सोमवार की तड़के 3 बजे भीषण आग से पूरी राजधानी घबरा गयी। आग से उठे धुएं के छल्लों से आसमान ढक गया।

पता चला कि ऐशबाग में धोबीघाट के पास जुग्गी-झोपड़ी में भीषण आग लग गयी है। आग इतनी फैलती चली गयी गयीं कि एक के बाद एक सभी आशियाने जलकर ख़ाक हो गए।

कई झोपड़ियां जलकर खाक

आग की लपटें देख आसपास के लोग निकल आए और पानी से आग बुझाने लगे। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को फोन किया गया लेकिन तब तक कई झोपड़ियां जल चुकी थी।



ये भी पढ़ेंः धोनी की बेटी पर बड़ी खबर: धमकी देने वाला 12वीं का छात्र, अब हुआ गिरफ्तार

इस आग के कारण पूरे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। आग की लपट इतनी तेज थी की पास में रखें गैस सिलेंडर भी फटने लगे। यह देख कर आसपास के लोग बेहद घबरा गए।

आलमबाग समेत कई फायर स्टेशनों की गाड़ियां पहुंची

इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी तो बाजार खाला चौक हजरतगंज आलमबाग समेत कई फायर स्टेशनों की गाड़ियां वहां पहुंच गई। इस दौरान लगभग 30 से 40 झोपड़ियां जल चुकी थी।

आग का कहर इतना भयंकर था कि पूरे क्षेत्र में बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों की चीख-पुकार सुनाई पड़ रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि झोपड़ियों में कई बच्चे फंस गए लेकिन इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

रिपोर्टर: श्रीधर अग्निहोत्री, फोटो- आशुतोष त्रिपाठी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News