Lucknow: TB अस्पताल के डॉक्टर को डिप्टी CM का आदेश मानना पड़ा भारी, मिल रही जान से मारने की धमकी

Lucknow: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आदेशों का पालन करना टीबी अस्पताल के डॉक्टर को भारी पड़ गया। तैनात डॉक्टर ब्रजेश सिंह को अब बाहर की दवाओं को लिखने के लिए बाध्य किया जा रहा है और मेडिकल स्टोर संचालकों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-04 14:11 GMT

पीड़ित डॉक्टर ब्रजेश कुमार सिंह। 

Lucknow: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) के आदेशों का पालन करना, ठाकुरगंज स्थित टीबी अस्पताल के डॉक्टर को भारी पड़ रहा है। बीते चार सालों से यहां पर तैनात डॉक्टर ब्रजेश सिंह को अब बाहर की दवाओं को लिखने के लिए, बाध्य किया जा रहा है। डॉक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालकों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। जबकि, स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Health Minister Brajesh Pathak) ने हर मंच से खड़े होकर बोला है कि कोई भी व्यक्ति बाहर की दवाइयों को न लिखे। जिससे मरीज़ों को सहूलियत होती है। उन्हें मुफ़्त में या कम पैसों में दवाइयां मिल जाती हैं। लेकिन, इससे मेडिकल स्टोर के संचालकों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

जान से मारने की दी जा रही धमकी

डॉक्टर ब्रजेश कुमार सिंह (Dr Brajesh Kumar Singh) ने प्रेसवार्ता कर अपनी समस्याओं को सभी के समक्ष रखा है। उन्होंने बताया कि मुझ पर शुक्ला व गीता मेडिकल स्टोर वाले, ज़बरदस्ती उनकी दुकान के पर्चे लिखने का दबाव बना रहे हैं। डॉक्टर ब्रजेश के अनुसार, दोनों मेडिकल स्टोर के संचालक उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि "मैं बीते चार वर्षों से यहां काम कर रहा हूँ। आज तक न किसी मरीज़ को दिक्कत हुई, न ही किसी व्यक्ति को। किसी ने मेरी शिकायत नहीं की। अचानक छः महीने पहले, शुक्ला व गीता मेडिकल स्टोर वाले मुझसे लड़ने आ गए। उसके बाद, मैंने समझाया तो वो मान गए। लेकिन, फिर मेरे ऊपर दबाव बनाने लगे कि मैं उनके यहां की दवाइयां लिखूं। उनके यहां के पर्चे भेजूं। मैं जब नहीं माना, तो मुझसे लड़ाईयां करने लगे। मैंने पुलिस को सूचना दी, तो मामला शांत हुआ।"

दो मेडिकल स्टोरों पर लगाया आरोप

डॉ ब्रजेश कुमार सिंह (Dr Brajesh Kumar Singh) ने बताया कि टीबी अस्पताल के पास मेडिकल स्टोर संचालित कर रहे, गीता व शुक्ला मेडिकल स्टोर लगातार मुझको जान से मारने की धमकियां दिलवा रहें। कोई न कोई पास आकर मुझे धमकियां देता है। और, मेडिकल स्टोरों पर मरीज़ों को भेजने का दबाव बना रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News