Lucknow News: लाखों का गबन करने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार, 1 फरार

Lucknow News: लखनऊ पुलिस ने कैश डालने वाली कंपनी के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Shiva Sharma
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-05-14 10:38 GMT

लाखों का गबन करने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार 1 फरार 

Lucknow News: लखनऊ की विभूतिखंड पुलिस एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखो का कैश बरामद किया है। पुलिस की माने तो 19 अप्रैल को विभूतिखंड थाना क्षेत्र के आरके टिम्बर स्तिथि सीएमएस कोम्पन्य की एक गाडी, जिसमे 1.25 करोड़ रुपया चेस्ट में भरकर शहर के अलग-अलग 36 एटीएम में पैसा डालने के लिए 2 कस्टोडियन व् एक ड्राइवर के साथ निकली थी।

अलग-अलग एटीएम में कम-कम पैसा डालकर कस्टोडियन व् ड्राइवर ने मास्टर प्लान के हिसाब से लाखो का गबन कर लिया और शाम को लौटते वक्त कंपनी में 5 लाख कम पैसा डालने की बात कहते हुए पप्पेर सबमिट कर दिया।


ATM का कैश ऑडिट होने के बाद हुआ गबन का खुलासा 

पुलिस के मुताबिक घटना को कारित करने के दुसरे दिन से ही दोनों कस्टोडियन आदर्श पांडेय और अम्ब्रीश मिश्रा आने कंपनी आना छोड़ दिया और उसके बाद कंपनी के अधिकारियो को शक हुआ तो एटीएम का कैश ऑडिट होने के बाद 76,26,500 रुपये गबन होने की बात सामने आयी जिसके बाद विभूतिखंड थाने में 4 मई को सीएमएस के दोनों कस्टोडियन आदर्श पांडेय व् अम्ब्रीश मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।


1 कस्टोडियन और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लाखों बरामद 

डीसीपी पूर्वी अमित कुमार आनंद के मुताबिक सीएमएस कंपनी के सेकंड कस्टोडियन आदर्श पांडेय व कंपनी के ड्राइवर पन्नालाल को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से गबन की गयी रकम में से 14 लाख 19 हज़ार 500 रुपये बरामद कर लिए गए है | पुलिस लेकिन अभी तीसरे साथी की तलाश में जुट गयी है जो कंपनी में ही 1st कस्टोडियन अम्ब्रीश मिश्रा नाम से तैनात था।


गबन के पैसे से कार खरीदने की डील के दौरान पकड़ा गया 

इंस्पेक्टर विभूतिखंड आशीष मिश्रा बताते है की गिरफ्तार आदर्श पांडेय गबन की रकम से अपने अयोध्या स्तिथ घर के मेंटेनेंस  रहा था क्युकी गिरफ़्तारी के दौरान उसके घर में आलीशान मेंटेनेंस का काम चल रहा था साथ ही बलिया ज़िले से सेकंड हैंड स्कार्पियो गाडी खरीदने की डील भी हो चुकी थी।
गबन का बाकी कैश फरार अम्ब्रीश मिश्रा के पास 
इंस्पेक्टर विभूतिखंड आषीश मिश्रा के मुताबिक गिरफ्तार आदर्श पांडेय के मुताबिक गबन किये गए 76 लाख में 14.5 लाख की रकम तो बरामद है लेकिन बाकी की 60 लाख के पास की रकम अभी रिकवरी करना बाकी है और शायद वो रकम अम्ब्रीश मिश्रा के पास हो सकती है।

Tags:    

Similar News