Lucknow News: मेट्रो ट्रेन के कोच में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

Lucknow News: बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गयी थी। बताया जा रहा है कि मेट्रो कोच में आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी।

Update: 2024-05-19 09:54 GMT

लखनऊ के बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर एक कोच में लगी आग (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर रविवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब मेट्रो के एक कोच में अचानक आग लग गयी। स्टेशन पर खड़ी मेट्रो ट्रेन से अचानक धुंआ निकलने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गया। हालांकि स्टेशन पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल लिया। वहीं मेट्रो के कोच में धुंआ निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। घटना की जानकारी होने पर एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। मेट्रो प्रशासन की सूचना पर पुलिस टीम और दमकल विभाग की गाड़ियां भी पहुंच गयी।

 शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गयी थी। बताया जा रहा है कि मेट्रो कोच में आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी। मेट्रो प्रशासन के अधिकारियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से दमकल विभाग को भी घटना की जानकारी दे दी गयी थी।

मेट्रो ट्रेन में मौजूद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि एक टेक्निकल फॉल्ट के चलते शॉर्ट सर्किट हुआ। जिसके बाद कोच में आग लग गयी। अधिकारियों का कहना है कि ब्रेक में दिक्कत के कारण यह हादसा हुआ। वहीं मेट्रो ट्रेन में आग लगने के बाद कई अन्य ट्रेनों को काफी देर तक रोका गया। जिससे यात्रियों को आवागमन में असुविधा भी हुई। लेकिन लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (LMRC) ने स्थिति सामान्य होते ही सेवा को पुनः बहाल कर दिया।

एलएमआरसी ने की अपील

एलएमआरसी प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे किसी भी आपात स्थिति में बिल्कुल भी न घबराएं और निर्देशों का उचित पालन करें। घटना में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं हुआ है। यह मेट्रो प्रशासन की सतर्कता से की गई कार्यवाही का परिणाम है। यात्रियों ने भी मेट्रो प्रशासन की तत्परता से की गयी कार्यवाही की सराहना की।

Tags:    

Similar News