Lucknow News: ABVP ने अवैध कोचिंग संस्थानों के खिलाफ किया प्रदर्शन, उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Lucknow News: एबीवीपी लखनऊ महानगर के मीडिया संयोजक विकास तिवारी ने बताया कि दिल्ली के राव कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने के कारण तीन छात्रों ने अपनी जान गंवा दी। यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-31 08:00 GMT

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अवैध कोचिंग और अवैध कोचिंग संचालकों के विरोध में मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट पहुंच कर राव आईएएस कोचिंग में हुए दर्दनाक हादसे के विरोध में प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों की मांग है कि अवैध रूप संचालित हो रही कोचिंग को तत्काल बंद किया जाए। दिल्ली कोचिंग संस्थान में हुई घटना के दोषियों को सजा सुनाई जाए। 

एबीवीपी ने पैदल मार्च कर किया प्रदर्शन 

एबीवीपी लखनऊ महानगर के कार्यकर्ता बुधवार को कैसरबाग स्थित प्रांत कार्यालय पर एकत्रित हुए। दिल्ली के कोचिंग संस्थान में हुई घटना को लेकर कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया। इसके साथ तमाम जगहों पर अवैध तरीके से संचालित हो रहे कोचिंग संस्थान के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उप जिलाधिकारी को सौंपा। 


दिल्ली की घटना दुर्भाग्यपूर्ण

एबीवीपी लखनऊ महानगर के मीडिया संयोजक विकास तिवारी ने बताया कि दिल्ली के राव कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने के कारण तीन छात्रों ने अपनी जान गंवा दी। यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारी मुख्य मांग है कि अवैध रूप से संचालित कोचिंग संस्थानों को बंद किया जाए। इसके लिए मानक तैयार किए जाएं। विद्यार्थी परिषद प्रशासन से जल्द दोषियों पर सख्त कार्यवाई की मांग करता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली घटना के पीड़ितों के परिवार को आर्थिक रूप से सहायता मिलनी चाहिए। 

अवैध कोचिंग संस्थान बंद हों

लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई मंत्री जतिन शुक्ला ने कहा कि देश भर से विद्यार्थी अपने सपने को संजोए दिल्ली में कोचिंग करने के लिए आते हैं। इसके बाद कोचिंग संस्थान की लापरवाही से ऐसी घटना होती है तो उनके घरवालों पर क्या बीतती होगी। अवैध कोचिंग संस्थान बंद किए जाने चाहिए। इसके लिए कठोर कानून बनाना जरूरी है। इस मौके पर तुषार कनौजिया, संतुल शुक्ला अपूर्वा सिंह, अंशिका सिंह, अंजली कश्यप और वर्षा गौतम समेत कई अन्य उपस्थित रहे। 









Tags:    

Similar News