Lucknow Acid Attack: आरोपी के एनकाउंटर की खबर सुनकर बोली एसिड अटैक पीड़िता- "बहुत अच्छा हुआ, अब उसे होगा दर्द का एहसास"

Lucknow Acid Attack: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में उसका और हमले में घायल मौसेरे भाई का इलाज चल रहा है। घटना में उसके मौसेरे भाई की पीठ भी बीच बचाव करने के दौरान बुरी तरह जल गई थी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-04 13:08 GMT

केजीएमयू में भर्ती पीड़िता (बाएं) व उसका घायल मौसेरा भाई (दाएं): Photo- Newstrack 

Lucknow Acid Attack: मुझ पर एसिड फेंकने वाले का पुलिस से एनकाउंटर हुआ है ? पैर में गोली लगी है ? ये बहुत अच्छा हुआ, पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है उसके पैर में गोली मारी है, अब उसे भी दर्द का एहसास होगा" ये शब्द थे दर्द से कराह रही उस युवती के जिसके ऊपर अभिषेक वर्मा नाम के आरोपी ने कल चौक में तेजाब से हमला कर उसे जिंदगी भर न भूलने वाला दर्द दिया है। आज सुबह जब युवती की मौसेरी बहन ने उसे आरोपी का एनकाउंटर किए जाने की खबर दी तो युवती ने अपनी टूटती हुई धीमी सी आवाज में यही बात कही और फिर आंखें बंद कर चुपचाप लेट गई।

उसकी हालत अभी स्थिर बनी हुई है। तेजाब की छीटें पड़ने से युवती का चेहरा बुरी तरह जल गया है। कुछ बूंदे युवती की आंख में भी पड़ी हैं। जिसकी वजह से पीड़िता ठीक से अपनी आंखें तक नहीं खोल पा रही है। चेहरे और आंखों के अलावा युवती के हाथ भी बुरी तरह झुलसे हुए हैं। फिलहाल, राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पीड़िता और हमले में घायल मौसेरे भाई का इलाज चल रहा है। घटना में मौसेरे भाई को भी पीठ समेत शरीर के बाकी हिस्सों पर गंभीर चोटें आई हैं। 

सीएम ने भी जाना पीड़िता का हाल

एसिड अटैक से पीड़ित युवती को फोनकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उसका हाल जाना है। साथ ही डॉक्टरों को पीड़िता और उसके भाई के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने पीड़िता और उसके परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। साथ ही आरोपी पर सख्त कार्रवाई करने के आश्वासन दिए हैं। आपको बताते चलें कि पुलिस ने बीती रात आरोपी अभिषेक वर्मा को ठाकुरगंज के गऊ घाट के पास से एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया है। 

MBA करके MNC में नौकरी करने का है सपना

KGMU की न्यूरो प्लास्टिक सर्जरी विभाग में इलाजरत पीड़िता के पिता ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि उनकी बेटी बचपन से ही पढ़ाई में काफी अव्वल रही है। अमीनाबाद के महिला इंटर कॉलेज से उसकी 10वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी हुई है। जिसके बाद उसने नेशनल पीजी कॉलेज से BBA की डिग्री ली। वह MBA करने की तैयारी कर रही थी। MBA करने के बाद MNC में नौकरी करना का उसका सपना है। हालांकि इस हमले के बाद से पीड़िता मानसिक रूप से पूरी तरह टूट गई है।

ये भी पढ़ें - Lucknow Acid Attack: महज 20 रूपये की बोतल बर्बाद कर सकती ज़िंदगी... चौक की घटना पर एसिड अटैक सर्वाइवर्स का छलका दर्द

मां बोली- "मेरी बेटी पर जो तेजाब डाला वही उस आरोपी पर डाला जाए"

घटना के बाद से पीड़िता की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। वह बार-बार एक ही बात कह रही हैं कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है फिर भी हमारी बिटिया के साथ ऐसा हुआ है। वो कहती हैं कि जो तेजाब हमारी बिटिया पर डाला गया है वही तेजाब आरोपी के शरीर पर जगह जगह डाला जाए तब ही उसे दर्द का एहसास होगा और फिर कोई दरिंदा किसी की बेटी के साथ ऐसा नहीं कर पाएगा। वहीं, पीड़िता के पिता ने कहा कि उसने मेरी बेटी को जिंदगी भर न भूलने वाला दर्द दिया है। उसे भी आजीवन कारावास की सजा दी जाए। पुलिस से हमारी यही मांग है।

बहन को बचाने के लिए बीच में आए भाई की हालत ज्यादा गंभीर

चौक में बहन के ऊपर एसिड अटैक के दौरान बचाने के लिए बीच में आए भाई को ज्यादा गंभीर चोटें आई हैं। एसिड पड़ने से भाई की पीठ का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह जल गया है। जबकि गर्दन, सीना, कंधे और हाथ पर भी चोटें हैं। चिकित्सकों का कहना है कि भाई को रिकवर होने में ज्यादा समय लग सकता है। डॉक्टर आशंका जता रहे हैं कि अगर आसानी से रिकवरी नहीं होती है तो फिर स्किन की ग्राफ्टिंग की जाएगी। बताते चलें कि भाई KGMU में ही MBBS प्रथम वर्ष का छात्र है। पीड़िता उसी से मिलने के लिए चौक के लोहिया चौराहे के पास गई थी।

लखीमपुर का है आरोपी, लगातार करता था पीड़िता का पीछा

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चौक में युवती पर हमला करने वाला आरोपी अभिषेक वर्मा पुत्र कोमल वर्मा लखीमपुर खीरी जिले के गोला का रहने वाला है। वो यहां बीकेटी इलाके में किराए पर रहता था। बीते कई महीनों से वह पीड़िता का पीछा कर रहा था। पीड़िता ने विवाद के डर से अपने घर पर यह बात नहीं बताई। जिसके बाद मनबढ़ आरोपी ने पीड़िता के साथ ऐसी घटना को अंजाम दे दिया।

Tags:    

Similar News