Lucknow News: सीएम आवास के पास आत्मदाह के मामले में अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा

Lucknow News: अखिलेस यादव बोले भाजपा के लिए चुनाव ख़त्म मतलब जनता से सरोकार ख़त्म। महिला के प्रति सहानुभूति का भाव रखा जाए व उसके जीवन को बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलाज कराया जाए।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-06 08:07 GMT

Akhilesh Yadav   (photo: social media ) 

Lucknow News: मंगलवार की सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में अब सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को घेरा है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा की

'भाजपा सरकार से जनता की नाउम्मीदगी का एक और दिल दहला देनेवाला हादसा तब हुआ, जब लखनऊ में मुख्यमंत्री जी के ‘जनता दरबार’ में पहुंची पीड़ित महिला ने ना सुनवाई से हताश होकर, अपने दुधमुँहे बच्चे को किनारे बैठाकर आत्मदाह किया। भाजपा के लिए जनता, सिर्फ़ मतदाता है। भाजपा के लिए चुनाव ख़त्म मतलब जनता से सरोकार ख़त्म। महिला के प्रति सहानुभूति का भाव रखा जाए व उसके जीवन को बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलाज कराया जाए। महिला के परिजन व जनता निगाह रखे, कहीं ऐसा न हो कि भाजपा सरकार की नाकामी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के रूप में आत्मदाह करने पर उस महिला के ख़िलाफ़, भाजपा सरकार कोई गुपचुप कार्रवाई कर दे।

यह था मामला

मंगलवार की सुबह उन्नाव के पुरवा थानाक्षेत्र निवासी अंजली जाटव ने सीएम आवास के पास खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया है। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला के ऊपर कंबल डालकर आग पर काबू पाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।


महिला की हालत बेहद नाजुक

पेट्रोल डालकर खुद पर आग लगाने वाली महिला के शरीर में गंभीर घाव हो गए हैं। वह करीब 80 प्रतिशत तक जल गई है। आनन फानन में पुलिस ने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि हादसे के पहले महिला ने अपने बच्चे को सामान के साथ सड़क के एक किनारे बिठा दिया था उसके बाद खुद को आग लगा ली।


मामले की जांच में जुटी पुलिस

डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उसका इलाज चल रहा है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व चश्मदीदों से बातचीत के अनुसार मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है। साथ ही इसमें किसी तरह की साजिश है या नहीं इस बात की तफ्तीश भी की जा रही है।

Tags:    

Similar News