Lucknow News: AKTU ने चैलेंज मूल्यांकन के लिए जारी किए निर्देश, विद्यार्थियों के पास 20 जून तक मौका

Lucknow News: एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो.राजीव कुमार के मुताबिक प्राविधिक विश्वविद्यालय से जुड़े सभी संस्थानों के विषम सेमेस्टर 2023-24 की परीक्षा जो 9 जनवरी से 9 फरवरी के बीच हुई और उनके नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-10 03:45 GMT

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से विषम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए मूल्यांकन चैलेंज कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। विद्यार्थी मूल्यांकन को चैलेंज करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र दोबारा मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी आंसर कॉपी देखने के लिए 20 जून तक आवेदन करना होगा। 

ऑनलाइन देख सकेंगे मूल्यांकित उत्तर पुस्तिका 

एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो.राजीव कुमार के मुताबिक प्राविधिक विश्वविद्यालय से जुड़े सभी संस्थानों के विषम सेमेस्टर 2023-24 की परीक्षा जो 9 जनवरी से 9 फरवरी के बीच हुई और उनके नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं। विद्यार्थियों की मूल्यांकन चैलेंज की मांग को देखते हुए उनको मौका देने का फैसला लिया गया है। शासनादेश और परीक्षा समिति में लिए गए निर्णय के मुताबिक विद्यार्थियों को विषम सेमेस्टर परीक्षा की मूल्यांकित उत्तर पुस्तिका देखने के लिए वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए प्रति विषय विद्यार्थियों को 300 रुपए का शुल्क भी जमा करना होगा। 

मूल्यांकन चैलेंज के लिए 20 जून तक आवेदन 

विद्यार्थियों के द्वारा जिन विषयों की उत्तर पुस्तिका देखने के लिए शुल्क जमा किया जाएगा। उन विषयों की डिजिटल मूल्यांकित उत्तर पुस्तिका को उसके लागिन पर यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से दिखा दी जाएगी। यदि विद्यार्थियों को मूल्यांकित उत्तर पुस्तिका देखने के बाद कोई भी आपत्ति होती है तो वह चैलेंज मूल्यांकन के लिए वेबसाइट पर ही आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि विद्यार्थियों को प्रति विषय मूल्यांकन चैलेंज के लिए 2500 रुपए जमा करने होंगे। उत्तर पुस्तिका देखने के लिए छात्र 20 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद चैलेंज मूल्यांकन के लिए आवदेन स्वीकार नहीं होंगे।



Tags:    

Similar News