Lucknow University: स्नातक चतुर्थ वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदन 31 तक

Lucknow University: अधिष्ठाता प्रवेश प्रोफेसर पंकज माथुर ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के सत्र 2023-24 में स्नातक की परीक्षाओं में प्रथम से छठे सेमेस्टर तक कुल 7.5 या इससे अधिक सीजीपीए प्राप्त किए हों, वह चतुर्थ वर्ष यानी सातवें सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पात्र माने जाएंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-21 02:45 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 प्रवेश प्रक्रिया के तहत स्नातक चतुर्थ वर्ष यानी सातवें सेमेस्टर में एडमिशन के लिए पंजीकरण की शुरूआत हो गई है। इसके लिए विवि की ओर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म अपलोड़ कर दिया गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त निर्धारित की गई है। इस संबंध में अधिष्ठाता प्रवेश ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। 

31 अगस्त तक चतुर्थ वर्ष में प्रवेश 

अधिष्ठाता प्रवेश प्रोफेसर पंकज माथुर ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के सत्र 2023-24 में स्नातक की परीक्षाओं में प्रथम से छठे सेमेस्टर तक कुल 7.5 या इससे अधिक सीजीपीए प्राप्त किए हों, वह चतुर्थ वर्ष यानी सातवें सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पात्र माने जाएंगे। ऐसे अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर सातवें सेमेस्टर में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अधिष्ठाता प्रवेश के मुताबिक अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन करते समय मेजर वन विषय का चयन करना जरूरी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी गई है। 

बीटेक, बीफार्मा और एमसीए के लिए फिजिकल रिपोर्टिंग 29 से 

लखनऊ विश्वविद्यालय में यूपीटीएसी काउंसलिंग 2024 के जरिए बीटेक, बीफार्मा, एमसीए और बीटेक या बीफार्मा लेट्रल एंट्री पाठ्यक्रम में जिन अभ्यर्थियों को सीटें अलॉट की गई हैं, उनके लिए फिजिकल रिपोर्टिंग की तिथि तय कर दी गई है। इस संबंध में इंजीनियरिंग संकाय की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसके अनुसार 29 अगस्त से चार सितंबर तक अभ्यर्थी रिपोर्ट कर सकते हैं। रिपोर्टिंग के समय अभ्यर्थी को यूपीटीएसी सीट कंफर्मेशन फीस रिसिप्ट, जेईई, सीयूईटी यूजी व पीजी 2024 का रैंक कार्ड, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की मार्कशीट, माइग्रेशन, मेडिकल सर्टिफिकेट, चार पासपोर्ट साइज फोटो, इनकम सर्टिफिकेट समेत अन्य दस्तावेज भी लेकर आना होगा। रिपोर्टिंग के लिए अभ्यर्थी को डीन इंजीनियरिंग कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

Tags:    

Similar News