Brij Bhushan Vs Wrestlers: 27 जून को बृजभूषण मामले की होगी सुनवाई, कोर्ट में पुलिस ने दाखिल की रिपोर्ट

Brij Bhushan Vs Wrestlers: बहराइच में बृजभूषण शरण सिंह देश भर में पाक्सो कानून के गलत इस्तेमाल की बात कही, उन्होंने कहा कि इस कानून को बदलने के लिए वह सरकार को मजबूर करेंगे।

Update:2023-05-28 02:39 IST
फाइल फोटो- सांसद बृजभूषण शरण सिंह (साभार- सोशल मीडिया)

Brij Bhushan Vs Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है। स्टेटस रिपोर्ट की एक कॉपी पुलिस को भी सौंपी गई है। कोर्ट 27 जून को मामले में सुनवाई करेगा। गौरतलब है कि पहलवान लगातार एक महीने से ज्यादा वक्त हो गया है जब वह नई दिल्ली में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। 23 मई की शाम को सभी कैंडल मार्च करते हुए इंडिया गेट पहुंचे थे और बृजभूषण के गिरफ्तारी की मांग की थी। गौरतलब है कि 21 अप्रैल को सात महिला पहलवानों ने कनॉट प्लेस में शिकायत की थी।

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद बृजभूषण के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे। पहली प्राथमिकी में एक नाबालिग द्वारा उन पर आरोप लगाये हैं। इस मामले में पॉक्सो कानून और भारतीय दंड संहिता की सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। दूसरी प्राथमिकी वयस्कों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित है।

'POCSO कानून का देशभर में हो रहा गलत इस्तेमाल'

गुरुवार को बहराइच में भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह देश भर में पाक्सो कानून के गलत इस्तेमाल की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कानून बदलने के लिए सरकार को मजबूर करेंगे। इस दौरान उन्होंने पाक्सो एक्ट कानून को लेकर सांसद बृजभूषण सिंह ने कांग्रेस व सोनिया गांधी पर जमकर हमला बोला, साथ ही दिवंगत सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह कानून उस समय बना जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। मनमोहन सिंह पीएम थे और सोनिया गांधी आशाराम बापू से काफी नाराज थीं कपिल सिब्बल कानून मंत्री थे। लेकिन उस समय पर इस कानून का सबसे ज्यादा विरोध मुलायम सिंह यादव ने किया था। उन्होंने कहा था कि आप अपनी गर्दन इंस्पेक्टर के हाथ में दे रहे हो।

Tags:    

Similar News