Lucknow News: कोलकाता कांड को लेकर KGMU रेजिडेंट डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी

Lucknow News: रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि महिला रेजिडेंट डॉक्टर व उसके परिजनों को हम हर हाल में न्याय दिलाकर रहेंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-16 16:00 IST

कोलकाता कांड को लेकर डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेजिडेंट डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। बड़ी संख्या में डॉक्टर कोलकाता कांड के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए प्रदर्शन में शामिल हुए। उनका कहना है कि राज्य सरकार इस मामले के आरोपी को सजा दिलाने में कोताही बरत रही है। सरकार मामले को रफ़ा दफा करना चाह रही है। 


रेजिडेंट डॉक्टरों का धरना जारी

केजीएमयू में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने बुधवार को भी कोलकाता कांड के आरोपियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखा। महिला रेजिडेंट डॉक्टर को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शकारियों ने जमकर नारेबाजी की। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि महिला रेजिडेंट डॉक्टर व उसके परिजनों को हम हर हाल में न्याय दिलाकर रहेंगे। इसके लिए हमें चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़े। 

हाथों में पोस्टर लेकर बैठे प्रदर्शनकारी

प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों ने हाथों में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। धरने में बैठे हुए डॉक्टरों ने तख्ती पर लिखकर आरोपियों को सजा दिलाने की मांग उठाई। कुछ रेजिडेंट डॉक्टरों ने हाथों से पोस्टर बनाकर उसमें लिखा कि हमें आश्वासन नहीं अब न्याय चाहिए। कुछ डॉक्टरों ने पोस्टर में लिखा कि मैं मर गई पर वो जिंदा हैं...। 

मरीजों को हो रही दिक्कत

रेजिडेंट डॉक्टरों के धरने से ओपीडी में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टरों को खुद ही अपने हाथ में कमान संभालनी पड़ रही है। रेजिडेंट डॉक्टर दिनभर डॉक्टरों की गैरमौजूदगी में मरीजों की देख रेख करते हैं। लेकिन तीन दिनों से जारी प्रदर्शन के चलते इलाज कराने आ रहे मरीजों को समस्या हो रही है। 

Tags:    

Similar News