Lucknow University: आठ शिक्षकों का हुआ प्रमोशन, 11 नई नियुक्तियां हुई, कार्य परिषद बैठक में लिया फैसला

Lucknow University: एलयू कुलपति के मुताबिक संस्कृत एवं प्राकृत भाषा विभाग की डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज, डॉ. सत्यकेतु, डॉ. अभिमन्यु, डॉ. अशोक कुमार शतपथी को असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर पद पर प्रमोट किया गया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-07 20:30 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के आठ शिक्षकों का प्रमोशन हुआ है। यह सभी तीन अलग विभागों से हैं। इसके साथी ही सात असिस्टेंट लाइब्रेरियन और चार शिक्षकों का चयन किया गया। कार्य परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से ये निर्णय लिए गए हैं। 

कार्य परिषद बैठक में लिया गया फैसला 

एलयू के मंथन कक्ष में सोमवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पदोन्नति और नियुक्तियों पर फैसला लिया गया है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि रक्षा अध्ययन विभाग के डॉ. ओपी शुक्ला को एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर पर पदोन्नत किया गया है। 

डॉ. भुवनेश्वरी का एसोसिएट प्रोफेसर पद पर प्रमोशन 

एलयू कुलपति के मुताबिक संस्कृत एवं प्राकृत भाषा विभाग की डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज, डॉ. सत्यकेतु, डॉ. अभिमन्यु, डॉ. अशोक कुमार शतपथी को असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर पद पर प्रमोट किया गया है। डॉ. ऋचा पांडेय ने असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज वन से स्टेज टू पर पदोन्नति मिली। प्राच्य संस्कृत विभाग की डॉ. प्रेरणा माथुर को असिस्टेंट से एसोसिएट प्रोफेसर और डॉ. श्यामलेश कुमार तिवारी को असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज वन से सीनियर स्केल टू पर प्रमोट किया गया। 

इन पदों पर हुई नियुक्ति

कुलपति प्रोफेसर राय का कहना है कि संस्कृत एवं प्राकृत भाषा व प्राच्य संस्कृत विभाग में एक-एक नियमित और समाज कार्य में दो संविदा शिक्षकों को नियुक्त किया गया है। सात पदों पर असिस्टेंट लाइब्रेरियन की भी नियुक्ति की गई है।

Tags:    

Similar News