Lucknow University: पर्यावरण संरक्षण गीत को मिली खूब सराहना, रचनात्मक रंगोली के कायल हुए सभी

Lucknow University: डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण गीत को गाने वालों में बीए द्वितीय वर्ष की अपर्णा मिश्रा, तृतीय की आयरिष बिस्वास और आदित्य शर्मा रहे।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-17 20:00 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा बनाई रचनात्मक रंगोली देख लोग आश्चर्यचकित रह गए। दीक्षांत के लिए तैयार की गई रंगोली ने आगंतुकों का मन मोह लिया। संस्कृत एवं प्राकृत भाषा विभाग की सहायक आचार्य डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज की अगुवाई में छात्रों ने सुंदर पर्यावरण गीत गाया। इसके साथ छात्रों ने गीत पर नाट्य प्रस्तुत किया।

इन छात्रों ने दी नाट्य प्रस्तुति

डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने बताया कि फूलों की रंगोली और मंच सज्जा में बीवीए तृतीय सेमेस्टर की अनामिका गुप्ता, दीपांजलि, स्वाति, सृष्टि मित्रा, श्रुति बर्नवाल, तनु, श्वेता, वर्षा, मुस्कान, नितांशी, स्नेहा, रुक्मणी निषाद, सातवें सेमेस्टर की अल्पना वर्मा, प्रांजली मोदनलाल, पांचवे की सौरभ अग्रवाल, विवेकानंद राजक और बीए की संस्कृति तिवारी का नाम है। पर्यावरण संरक्षण गीत को गाने वालों में बीए द्वितीय वर्ष की अपर्णा मिश्रा, तृतीय की आयरिष बिस्वास और आदित्य शर्मा रहे। गीत पर छात्रा संचिता शुक्ला, रिद्धी तिवारी, प्रतिभा, विवेकानंद राजक और सौरभ अग्रवाल ने नाट्य प्रस्तुति दी।


विद्यार्थियों की प्रतिभा देख सराहा

रंगोली, गीत व नाट्य प्रस्तुति देख कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, मुख्य अतिथि डॉ. विजय पांडुरंग भटकर, कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय, कुलसचिव विद्यानंद त्रिपाठी समेत अन्य शिक्षक प्रतिभा के कायल हो गए। सभा लोगों ने विद्यार्थियों के कार्य की जमकर सराहना की।

छात्रों को किया जाएगा सम्मानित

एलयू प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि जिन विद्यार्थियों ने गीत, रंगोली समेत अन्य कार्यों में हिस्सा लिया है उन्हें सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News