Lucknow News: एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 59.43 लाख का गोल्ड, शरीर के अंदर छिपाया था तस्कर

Lucknow News: कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता।

Update: 2024-05-24 05:35 GMT
Lucknow Airport (Pic:Social Media)

Lucknow News: राजधानी के चौधरीचरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक तस्कर को पकड़ा है, कस्टम विभाग ने उससे 59.43 लाख रुपए का गोल्ड बरामद किया है। तस्कर ने यह गोल्ड, शरीर के अंदर छिपाया था।

राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने एक तस्कर से तकरीबन एक किलो सोना बरामद किया है। तस्कर सोने का पेस्ट बनाकर उसे मलाशय में छिपाकर लाया था, लेकिन उसके बाद भी वह अफसरों की नजरों से नहीं बच सका। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सोने की कीमत करीब 59.43 लाख रुपये बताई जा रही है। कस्टम अफसरों ने तस्करी कर लाए गए सोने को जब्त कर लिया हे और तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जांच के बाद शरीर के प्राइवेट पार्ट से 803 ग्राम सोना बरामद किया 

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, शारजाह से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान (6ई-1424) से आए एक यात्री को कस्टम अफसरों ने संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए रोका। अफसरों की कड़ी पूछताछ के बाद तस्कर ने स्वीकार किया कि उसने सोने का पेस्ट बनाकर अपनी मलाशय में छिपाया था। जांच के बाद तस्कर के शरीर के प्राइवेट पार्ट से 803 ग्राम सोना बरामद किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, इस सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 59.43 लाख रुपये बताई जा रही है। लगभग डेढ़ माह के बाद फिर से तस्करों ने लखनऊ से तस्करी करने का प्रयास किया है।

Similar News