Lucknow News: लखनऊ में गोमती नदी का पानी गांवों तक पहुंचा, बाढ़ के कहर से लोग परेशान

Lucknow News: बीकेटी क्षेत्र के इटौंजा इलाके में स्थित गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने से इलाके के अकडरिया कला, सुल्तानपुर गांव, लासा, बहादुरपुर तथा बगहा गांव सहित आधा दर्जन गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-13 07:44 GMT

लखनऊ के कई गांवों में घुसा पानी (Pic: Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब तहसील क्षेत्र के इटौंजा इलाके में गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने से आधा दर्जन से ज्यादा गांवो में पानी भर गया है। वहीं, इलाके के कठवारा गांव में स्थित मां चंद्रिका देवी के मुख्य मंदिर मार्ग पर भी गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने से जलभराव हो गया है।

लखनऊ के इन गांवों में भर गया पानी

बीकेटी क्षेत्र के इटौंजा इलाके में स्थित गोमती नदी का जलस्तर बढ़ने से इलाके के अकडरिया कला, सुल्तानपुर गांव, लासा, बहादुरपुर तथा बगहा गांव सहित आधा दर्जन गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं, बीकेटी इलाके कठवारा गांव में स्थित आदि शक्ति स्वरूपा मां चंद्रिका देवी मंदिर के मुख्य मार्ग पर गोमती नदी का पानी भर गया है।

जिन गांवों में जलभराव हुआ है, वहां के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया है। रमेश नाम के एक दुकानदार ने बताया कि, जिस जगह पर पानी भर गया है, वहां पर लगी लाइट खराब होने से अंधेरे में भक्तों के वाहन खराब हो रहे हैं। वहीं, मंदिर परिसर में प्रसाद विक्रेता ने बताया कि मुख्य मार्ग पर जलभराव हो गया है। क्षेत्रीय दुकानदार और मेला समिति के लोग मंदिर आने वाले भक्तों की मद्द कर रहे हैं।

यूपी में बाढ़ से साढ़े तीन लाख लोग प्रभावित

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रदेश की कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। प्रदेश के सैकड़ों गांवों के साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कई गांवों का संपर्क कट गया है। बाढ़े में फंसे लोगों को लगातार शरणालयों में पहुंचाया जा रहा है। लखीमपुर खीरी में शारदा का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे आ गया है लेकिन कई दिन से वह खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी। इस वजह से अब भी करीब पौने दो लाख लोग जलभराव के कारण बाढ़ से प्रभावित हैं। 

Tags:    

Similar News