ICSE Results 2023: CMS लखनऊ की अन्वेषा सिंह ने किया कमाल, 10वीं में 98.8 प्रतिशत अंक के साथ परिवार का नाम किया रौशन

ICSE ICS Results 2023: लखनऊ की अन्वेषा सिंह ने दसवीं में 98.8 फीसदी अंक प्राप्त किया। उनकी इस सफलता ने न केवल घर और स्कूल बल्कि शहर को भी गौरवान्वित किया।

Update: 2023-05-15 09:31 GMT
Anvesha Singh ICSE Board CMS Student

ICSE ICS Results 2023: कल यानी रविवार 14 मई को दोपहर तीन बजे काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए। 10वीं की बोर्ड परीक्षा में सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) लखनऊ की छात्रा अन्वेषा सिंह ने सफलता का परचम लहराया है। सिंह ने 98.8 प्रतिशत अंक के साथ शहर और परिवार का नाम रौशन किया है।

अन्वेषा सिंह की इस बड़ी कामयाबी से परिवार में हर्ष का माहौल है। लखनऊ स्थित उनके घर पर बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है। रिश्तेदार और सगे-संबंधी भी अन्वेशा को इसी तरह भविष्य में सफलता के झंडे गाड़ने का आर्शीवाद दे रहे हैं। अन्वेशा ने अपनी मेहनत से स्कूल, समाज और अपने परिवार का मान बढ़ाया है।

पिता हैं समाजावादी पार्टी के नेता

अन्वेषा सिंह का परिवार राजनीति में एक्टिव है। उनके पिता प्रदीप सिंह बब्बू की पहचान इलाके में एक समाजसेवी के तौर पर है। वे बतौर समाजवादी पार्टी के नेता सियासत में भी एक्टिव हैं। बेटी की सफलता को लेकर उन्हें भी खूब बधाईयां मिल रही हैं। सपा के बड़े नेता उन्हें फोन कर शुभकामनाएं और बेटी को उसके सुनहरे भविष्य के लिए आर्शीवाद दे रहे हैं। लखनऊ के जाने-माने समाजसेवी अब्दुल वहीद समेत तमाम क्षेत्रों के चर्चित लोगों ने अन्वेषा को आर्शीवाद देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के बच्चों ने लहराया परचम

CISCE द्वारा जारी 10वीं और 12वीं के परिणाम में सीएमएस लखनऊ के बच्चों का जलवा रहा। 12वीं में सीएमएस लखनऊ के छात्र मोहम्मद आर्यन तारिक ने 99.75 प्रतिशत अंक के साथ देशभर में टॉप किया है। अर्पिता सिंह और आयशा खान के साथ कुल 9 बच्चे 12वीं सेकेंड रैंक पर हैं। इसी तरह टॉप 3 में लखनऊ के 10 बच्चे हैं। इसी तरह 10वीं में भी लखनऊ के बच्चों ने सफलता का परचम लहराया है।

Tags:    

Similar News