Army News: सेना ने कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर लूलू मॉल में किया मिनी मैराथन का आयोजन

Army News: बताते चलें कि 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-12 13:51 GMT

 मैराथन में हिस्सा लेते लोग। Photo- CCHQ

Army News: कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर सोमवार को राजधानी के शहीद पथ स्थित लूलू मॉल में एक मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। भारतीय सेना की मध्य कमान के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कारगिल युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर सैनिकों की स्मृति का सम्मान करना और ऑपरेशन विजय में हासिल की गई वीरतापूर्ण जीत का जश्न मनाना था। इस मैराथन में शहर भर के लोगों ने जोश और उत्साह के साथ हिस्सा लिया। मध्य यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल सलिल सेठ ने लूलू मॉल में हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की। जिसके बाद लोगों ने दौड़ पूरी कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बताते चलें कि 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर यह आयोजन विशेष महत्व रखता है। कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सैन्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना देश के नागरिकों के बीच देशभक्ति और राष्ट्रीय गौरव की भावना को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। मिनी मैराथन जैसे आयोजनों के माध्यम से भारतीय सेना-जनता के बीच संबंधों को मजबूत करना जारी रखती है और यह सुनिश्चित करती है कि हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाए।

विभिन्न आयु वर्ग के लोग हुए शामिल 

सेना की ओर से लूलू मॉल में आयोजित मैराथन में हर आयु वर्ग के शख्स ने हिस्सा लिया। खासतौर से महिलाओं और बुजुर्गों ने अपने उत्साह से मैराथन में चार चाँद लगा लिए। वहीं, युवाओं ने भी भारतीय सेना की जय जयकार करते हुए मैराथन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। लोगों ने सेना की ओर से आयोजित इस मैराथन की जमकर सराहना भी की। 

Tags:    

Similar News