Lucknow Crime News: मामा- मामी की हत्या करने वाले बाल अपचारी को पुलिस ने किया निरुद्ध, माँ ही अपचारी को लेकर पहुँची थाने

Lucknow Crime News: जय नगर तकरोही इलाके के सेक्टर बी में रात करीब 9 बजे नाबालिग अपचारी ने मामूली कहासुनी के बाद अपने मामा राजेंद्र सिंह (62) मामी सरोज सिंह (60) को मामूली कहासुनी के बाद गोली मार दी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-17 15:49 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime News: इंदिरा नगर थानाक्षेत्र के जय नगर में मंगलवार की रात मामा- मामी की हत्या करने वाले नाबालिग बाल अपचारी को पुलिस ने निरुद्ध कर लिया। अपचारी को लेकर बुधवार को उसकी माँ ही थाने पहुँची थी। फ़िलहाल पुलिस ने अपचारी को निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

मंगलवार की रात इंदिरा नगर थानाक्षेत्र के जय नगर इलाके के सेक्टर बी में रात करीब 9 बजे नाबालिग अपचारी ने मामूली कहासुनी के बाद अपने मामा राजेंद्र सिंह (62) मामी सरोज सिंह (60) को मामूली कहासुनी के बाद गोली मार दी। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए थे। जानकारी के अनुसार एक ही मकान में राजेंद्र का परिवार, उनके भाई राजवीर, जगतपाल और बहन पुष्पा रहती हैं। राजेंद्र शराब पीने के आदि थे और घर में बहन के रहने के कारण उनका आए दिन बहन से विवाद होता रहता था। मंगलवार की रात भी वह नशे में घर आए थे जिसके बाद उनका बहन से जमीन को लेकर विवाद हो गया था। आरोप है कि इसी बीच राजेंद्र ने अपनी बहन को गाली दे दी। इसी से नाराज उनके नाबालिग भांजे ने अवैध असलहे से राजेंद्र पर फायर कर दिया। बीच बचाव करने दौड़ी राजेंद्र की पत्नी सरोज पर भी किशोर ने गोली चला दी, दोनों की मौके पर मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर कमरे से बाहर आए राजेंद्र के बेटे श्रवण के हाथ में भी नाबालिग ने गोली मारी जिससे वह चोटिल हो गया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने राजेंद्र, सरोज और श्रवण को अस्पताल पहुंचाया जहाँ डॉक्टरों ने पति-पत्नी को मृत घोषित कर दिया। जबकि श्रवण को मामूली चोटें होने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी। पुलिस ने श्रवण की तहरीर पर नाबालिग अपचारी के विरुद्ध BNS की धारा 103 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। सूत्रों के अनुसार पुष्पा अपने पति से कई वर्षों से अलग होने के कारण मायके में ही रह रही थी।

नाबालिग को थाने लेकर पहुँची माँ

घटना के बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर नाबालिग अपचारी की तलाश शुरू कर दी थी। इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि बुधवार को अपचारी की माँ उसे लेकर इंदिरानगर थाने पहुँची थी। जहां पूछताछ के बाद उसे निरुद्ध कर लिया गया। फ़िलहाल अपचारी को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। वहीं, अपचारी के पास अवैध असलहा कैसे और कहाँ से पहुंचा पुलिस इस बात की तफ्तीश में जुटी है। 

Tags:    

Similar News