Lucknow Love Jihad: लखनऊ से सामने आया लव जिहाद का मामला, इरशाद ने ईश्वर बनकर हिंदू लड़की को फंसाया

Lucknow Love Jihad: पीड़िता के पिता का आरोप है कि आरोपी ने अपनी पहचान बदलकर उनकी बेटी को प्रेमजाल फंसाया और फिर उसका शारीरिक शोषण किया।

Update: 2023-08-16 06:45 GMT
Lucknow Love Jihad (photo: social media )

Lucknow Love Jihad: उत्तर प्रदेश देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां लव जिहाद को लेकर बेहद कठोर कानून बना हुआ है। लेकिन फिर प्रदेश से लगातार लव जिहाद के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है। जहां एक हिंदू लड़की के पिता ने एक मुस्लिम शख्स पर अपनी फर्जी पहचान बताकर बेटी को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

पीड़िता के पिता का आरोप है कि आरोपी ने अपनी पहचान बदलकर उनकी बेटी को प्रेमजाल फंसाया और फिर उसका शारीरिक शोषण किया। आरोपी ने पहले हिंदू रीति-रिवाज से शादी की और फिर एक मौलान की मदद से उसका धर्मांतरण कर पुनः उससे निकाह किया। पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इरशाद ने ईश्वर बनकर लड़की को फंसाया

खबरों के मुताबिक, पीड़िता लखनऊ के नाका क्षेत्र की रहने वाली है। उसके पिता ने बताया कि आरोपी युवक घर के पास एक किराए के मकान में रहता था। वह अपना नाम ईश्वर बताता था और उसके हाथ में कलावा भी बंधा रहता था। उसने धीरे-धीरे बेटी से दोस्ती कर ली और फिर उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपी ने इसके बाद लड़की से हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक शादी की और फिर उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया।

पीड़िता के पिता ने बताया कि बेटी के अचानक गायब हो जाने के बाद उन्होंने खोजबीन शुरू की। इसके बाद जब आरोपी युवक की सच्चाई पता चली तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। उन्हें पता चला कि जिस पड़ोसी युवक को वे ईश्वर समझ रहे थे, असल में उसका नाम इरशाद था। वह उनकी बेटी को अपने साथ बहला फुसलाकर ले गया और पहले उसका धर्म परिवर्तन कराया, फिर उससे निकाह किया। हालांकि, लड़की और आरोपी दोनों कहां हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पुलिस में मामला सामने आने के बाद डीसीपी अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। उसके फोन नंबर को भी सर्विलांस पर रख दिया गया है।

Tags:    

Similar News