Lucknow Accident: हज हाउस के बाहर खड़े लोगों को DCM ने रौंदा, दो की दर्दनाक मौत, शिवपाल यादव ने जताया शोक

Lucknow Accident: तेज रफ्तार डीसीएम ने हज हाउस के बाहर खड़े लोगों को रौंद दिया है। इस भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

Update: 2023-06-11 05:58 GMT
कार में मारी जोरदार टक्कर ( सोशल मीडिया)

Lucknow Accident: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण सड़क हादसा हो गया है। रविवार सुबह तेज रफ्तार डीसीएम ने हज हाउस के बाहर खड़े लोगों को रौंद दिया है। इस भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस सभी को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया है। ये दर्दनाक हादसा लखनऊ में सरोजनी गर थाना क्षेत्र में हुआ। हादसे के बाद डीसीएम चालक मौके से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

दोनों मृतक आजमगढ़ के निवासी

जानकारी के मुताबिक कानपुर रोड पर हज हाउस के सामने सड़क पार कर रहे दो लोगों को तेज रफ्तार डीसीएम ने रौंद दिया। दोनों युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों की पहचान आजमगढ़ के मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद फिरोज के रुप में हुई है। आसिफ हज यात्रा के लिए जा रहे अपने पिता जहरुल और मोहम्मद फिरोज मां और भाई को छोड़ने के लिए सरोजनी नगर में बने हज हाउस में आए थे।

दोनों मृतक कार से थे। दोनों ने कार को हज हाउस के सामने रोका था। इसके बाद उनके साथ मौजूद लोग सड़क पार कर रहे थे। आसिफ और फिरोज के परिजन सड़क पार कर चुके थे। लेकिन वह दोनों पीछे रह गए थे। सड़क पार करते समय ही तेज रफ्तार से आ रहे डीसीएम ने दोनों को तेज टक्कर मार दी और दोनों मौके पर गिर गए। परिजनों ने मुड़कर देखा कि दोनों खून से लथपथ है। इसके तुरंत बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे में सड़क किनारे खड़ी कार भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस का कहना है कि शायद सुबह के समय ड्राइवर को नींद आने के कारण ये हादसा हुआ है।

शिवपाल यादव बोले परिजनों को मिले मुआवजा

सपा महासचिव शिवपाल यादव ने हादसे पर शोक जताया है। उन्होने ट्वीट कर लिखा कि लखनऊ में हज हाउस के सामने हज यात्रा के लिए अपने परिजनों को पहुंचाने आए दो युवाओं की ट्रालर के चपेट में आने से हुई मौत दुःखद है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हज हाउस के आस-पास ट्रैफ़िक व्यवस्था बहुत ही अव्यवस्थित है, प्रशासन संज्ञान ले व त्वरित समाधान करे। उन्होने आगे लिखा कि मेरी संवेदना शोकाकुल परिवार के साथ है। किसी भी परिवार के लिए इस अपूरणीय क्षति की भरपाई संभव नहीं है, लेकिन मेरा सरकार से आग्रह है कि पीड़ित परिवार को अधिकतम आर्थिक मुआवजा दिया जाए।

Tags:    

Similar News