Lucknow University के 8 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 2.75 लाख सालाना

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी चयनित छात्रो को इस सफलता के लिए बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया।

Update:2023-06-14 14:32 IST
Lucknow University Campus placement of 8 students

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में 8 छात्रों का प्लेसमेंट सुरजीत फाइनेंस कम्पनी में 2.75 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ। एमबीए (डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स) के 4 छात्रों (सिद्धांत सिंह, मृत्युंजय सिंह, सूचिता तिवारी, स्नेहल राय) एवं एमबीए(लुम्बा-Luckniw University MBA) के 4 छात्रों (विशाल सिंह, विशाल रावत, अमरदीप कुमार भास्कर, प्रीति) का चयन कंपनी द्वारा लखनऊ ब्रांच के लिए किया गया है। छात्रों को पहली जुलाई से कंपनी में ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

वीसी ने दी बधाई

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने सभी चयनित छात्रो को इस सफलता के लिए बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु आशीर्वाद दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय में उत्साह के साथ मनाया जायेगा योग दिवस

लखनऊ विश्वविद्यालय में इस बार योग दिवस इस बार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और वीसी आलोक कुमार राय के नेतृत्व में मनााय जाएगा। इन कार्यक्रमों का प्रारम्भ 28 मई 2023 को किया गया, जिसमे छात्रों की सक्रिय भागीदारी थी। इन कार्यक्रमों में भारत सरकार के सामान्य योग प्रोटोकॉल की दैनिक अभ्यास, प्रेरणादायक सेमिनार, ज्ञानवर्धक कार्यशाला और उत्साहदायी प्रतियोगिताएं शामिल थीं।

इन कार्यक्रमों का उद्घाटन 28 मई 2023 को प्रोफेसर आलोक कुमार राय, कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा किया गया। इसमें योग द्वारा संयुक्त रोगों का प्रबंधन, योग और दमा, योग और जीवनशैली, प्राणायाम, योग द्वारा मधुमेह का प्रबंधन जैसे विषयों पर सेमिनार आयोजित किए गए जो योग के बारे में महत्पूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं।
इसके अलावा, शतकर्म, योगासन, बंध आदि पर कार्यशालाएं आयोजित की गईं ताकि योग के विषय में व्यवहारिक ज्ञान और अनुभव प्रदान किया जा सके।

आगामी दिनों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने विविध कार्यक्रमों की योजना भी बनाई है। 13 जून को, अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए विशेष योग सत्र आयोजित किया गया, जिसके बाद म्यूजिकल योग का आनंद लिया गया। आज यानी 14 जून को, गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष योग सत्र होगा, जबकि 15 जून को वृद्धों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जेरिएट्रिक योग सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा, 18 जून को पानी में योग का अभ्यास करने के लिए एक रोमांचकारी योग सत्र का आयोजन किया गया है।

Tags:    

Similar News