Lucknow University: 10 फरवरी तक कर सकेंगे PhD आवेदन, बढ़ाई गई अंतिम तारीख

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी लखनऊ अब 10 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-30 12:41 GMT

लविवि में 10 फरवरी तक कर सकेंगे पीएचडी आवेदन (न्यूजट्रैक)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। जो भी अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय से पीएचडी करना चाहते हैं वे अब 10 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। एलयू में सत्र 2023-24 पीएचडी में प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

हिंदी विभाग में पीएचडी की 93 सीटें

विश्वविद्यालय ने 39 विषयों में रेगुलर पीएचडी की 898 सीट पर आवेदन मांगे गए हैं। जिसमें सर्वाधिक 93 सीटें एलयू के हिंदी विभाग से हैं। इसके साथ ही भौतिक विज्ञान में 78 सीटों पर आवेदन मांगे गए हैं। शिक्षाशास्त्र विभाग में 64, वाणिज्य विभाग में 53, राजनीतिक विज्ञान विभाग में 52 और विधि में 52 सीटें हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय में पार्ट टाइम पीएचडी के लिए 58 सीटें हैं।

पहले 31 तक थी अंतिम तिथि

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रोफेसर दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक एलयू प्रशासन ने पीएचडी में आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी करने का फैसला लिया है। आवेदन करने के लिए पहले यह तारीख 31 जनवरी तय की गई थी। प्रोफेसर श्रीवास्तव ने कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पीएचडी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फार्म भरने के लिए एलयूआरएन पंजीकरण होना जरुरी है। अन्यथा आवेदन मान्य नहीं होगा।

इन बातों का ध्यान रखें

पीएचडी प्रवेश के लिए फार्म भरने के पहले एडमिशन पेज पर दिए गए दिशा निर्देशों को जरुर पढ़ लें। अभ्यर्थी के फोटो की स्कैन कापी 50 केबी के अंदर हो। इसके साथ साइन की स्कैन कापी भी 50 केबी के अंदर होनी चाहिए। यदि किसी आरक्षण का लाभ लेना है तो उसके प्रमाणपत्र की स्कैन कापी 50 केबी के अंदर होनी चाहिए। अभ्यर्थी किसी भी तरह की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 0522-4150500 पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News