Lucknow News: लोहिया संस्थान में बदइंतजामी हावी, तीमारदार ने डिप्टी सीएम से की शिकायत

Lucknow News: हॉस्पिटल में लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या से दबाव बढ़ रहा है। यही वजह है कि कई मरीजों को बेड मिलने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गायनी विभाग में सबसे ज्यादा दिक्कत आ रही है। नतीजतन डॉक्टर एक बेड पर दो से तीन मरीजों को लिटा रहे हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-28 08:00 IST

Lucknow News: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के मातृ शिशु एवं रेफरल हॉस्पिटल में बदइंतजामी हावी है। आलम यह है कि एक बेड पर तीन-तीन महिलाओं को लिटाया जा रहा है। इस कारणवश मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक मरीज के तीमारदार ने इस संबंध में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से शिकायत कर दी। डिप्टी सीएम ने बदइंतजामी पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए मामले पर जांच के आदेश दिए हैं। 

एक बेड पर लिटा रहे तीन मरीज

लोहिया संस्थान के मातृ शिशु रेफरल हॉस्पिटल में 200 बेड हैं। यहां गर्भवती महिला व बच्चों को उपचार मुहैया कराया जाता है। हॉस्पिटल में लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या से दबाव बढ़ रहा है। यही वजह है कि कई मरीजों को बेड मिलने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गायनी विभाग में सबसे ज्यादा दिक्कत आ रही है। नतीजतन डॉक्टर एक बेड पर दो से तीन मरीजों को लिटा रहे हैं। एक तीमारदार ने एक बेड पर तीन मरीज लिटाने के मामले की शिकायत उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से कर दी। तीमारदार ने बकायदा फोटो के साथ शिकायत की है। 

संस्थान की साख को लग रहा धक्का

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने तीमारदार की शिकायत का संज्ञान लिया है। लोहिया संस्थान के निदेशक डॉ. सीएम सिंह को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देशित किया है। उप मुख्यमंत्री का कहना है कि इस तरह की घटनाओं से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। संस्थान की साख को भी धक्का लग रहा है। मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं। इसमें किसी भी तरह कोताही न बरती जाए।

एक सप्ताह में रिपोर्ट करें प्रेषित

उप मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण की एक सप्ताह में जांच पूरी कर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही निदेशक से कम से कम 15 दिन में एक बार हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं। ताकि कमियों को समय रहते दूर किया जा सके।

Tags:    

Similar News