KGMU में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, कोलकाता कांड के आरोपियों को सजा दिलाने की मांग

KGMU: रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के डॉक्टरों ने कहा कि सरकार हमारी सुरक्षा व दरिंदगी की शिकार हो चुकी छात्रा को इंसाफ दिलाना नहीं चाह रही है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-14 20:00 IST

Lucknow News: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता में हुई महिला रेजिडेंट डॉक्टर की रेप हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि सरकार हमारी सुरक्षा व दरिंदगी की शिकार हो चुकी छात्रा को इंसाफ दिलाना नहीं चाह रही है। मामले को रफा-दफा करने पर अमादा है। 

रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन 

केजीएमयू स्थित ओपीडी ब्लॉक पर रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के सदस्य सोमवार को करीब बारह बजे एकत्रित हुए। उन्होंने कोलकाता कांड के विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। यहां डॉक्टरों ने महिला रेजिडेंट को इंसाफ दिलाने के लिए जमकर नारेबाजी की। रेजिडेंट डॉक्टरों ने परिसर में मार्च निकाला। फिर छत्रपति शाहूजी महाराज गेट के पास धरने पर बैठ गए। इस दौरान ओपीडी में कामकाज ठप रहा। ओपीडी में अफरा-तफरी मच गई। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला व पुरुष रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हुआ। 

सरकार नहीं दिलाना चाहती इंसाफ

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के डॉक्टरों ने कहा कि सरकार हमारी सुरक्षा व दरिंदगी की शिकार हो चुकी छात्रा को इंसाफ दिलाना नहीं चाह रही है। मामले को रफा-दफा करने पर अमादा है। उन्होंने कहा कि हम खो चुके अपनी महिला रेजिडेंट साथी व उसके परिवारीजनों को न्याय दिलाकर रहें। फिर उसकी चाहे कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़ी।

बहिष्कार से नहीं पड़ा फर्क

ओपीडी में इलाज कराने आ रहे मरीजों को उपचार देने के लिए सीनियर डॉक्टरों ने कमान संभाली। उन्होंने रेजिडेंट डॉक्टरों की गैर मौजूदगी में मरीजों का इलाज किया। मरीजों को शाम तक सीनियर डॉक्टरों ने ही देखा। इसके अलावा ऑपरेशन व जांच पर भी रेजिडेंट डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार का फर्क नहीं पड़ा। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. केके सिंह के मुताबिक सीनियर डॉक्टरों ने ओपीडी में सभी मरीजों को इलाज मुहैया कराया। इमरजेंसी, ऑपरेशन, जांच व वार्ड का कामकाज प्रभावित नहीं हुआ। सभी मरीजों को इलाज मिला।

Tags:    

Similar News