Lucknow News: रिटायर्ड IRS अधिकारी से 26 लाख की ठगी, जालसाजों ने ऐसे लगाया चूना

Lucknow News: सत्यभामा पांडेय ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि उनके बेटे पर कुछ लोगों ने मुकदमा दर्ज करा दिया था। उनके रिश्तेदार ने उसकी जल्दी जमानत कराने की बात कहकर विवेक खंड निवासी प्रदीप सिंह से पति आनंद की मुलाकात करवाई थी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-12-08 09:19 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जालसाजों ने रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी को निशाना बनाया है। जालसाजों ने सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी से उनके बेटे की जमानत करवाने के नाम पर 26 लाख रूपए हड़प लिए है। जालसाज ने खुद को सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट बताया था, बाद में पता चला कि वह एडवोकेट नहीं है बल्कि एक जालसाज है। पुलिस ने आरोपी जालसाज के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित ने दर्ज करवाई FIR

विकासखंड निवासी सत्यभामा पांडेय ने गोमतीनगर थाना में एफआईआर दर्ज करवाई है। सत्यभामा पांडेय ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि उनके बेटे पर कुछ लोगों ने मुकदमा दर्ज करा दिया था। उनके रिश्तेदार ने उसकी जल्दी जमानत कराने की बात कहकर विवेक खंड निवासी प्रदीप सिंह से पति आनंद की मुलाकात करवाई थी। मुलाकात के दौरान प्रदीप ने खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताया था। उसने आनंद को भरोसा दिलाया था कि वह उनके बेटे की जमानत करवा देगा।

सत्यभामा का कहना है कि उन्होने प्रदीप सिंह की बातों में आकर अपने बेटे की जमानत के लिए पति आनंद ने जीपीएफ से 26 लाख रूपए निकालकर उसे दे दिये। बाद में पता चला कि प्रदीप सिंह वकील ही नहीं है। उसने झूठ बोला था कि वह सुप्रीम कोर्ट का वकील है।

वहीं, इस पूरे मामले में इंस्पेक्टर दीपक पांडेय ने बताया कि मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित का बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है। फिलहाल, पुलिस ने अभी यह नहीं बताया कि आनंद के बेटे के खिलाफ किन धाराओं में मुकदमा दर्ज है।   

Tags:    

Similar News