Lucknow University: BHU से निलंबित हुए विद्यार्थियों के समर्थन में उतरे छात्र, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

Lucknow University: शुभम खरवार ने कहा कि यह सिर्फ बीएचयू के छात्रों की नहीं, बल्कि पूरे छात्र समुदाय की लड़ाई है। यह लड़ाई उन सभी के लिए है जो न्याय के लिए खड़े होते हैं। आज अगर हम चुप रहते हैं, तो कल हर जगह ऐसी अन्यायपूर्ण घटनाएं दोहराई जाएंगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-03 17:30 IST

बीएचयू के विद्यार्थियों के निलंबन के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन (Photo Source: Ashutosh Tripathi) 

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने आईआईटी बीएचयू के 13 विद्यार्थियों के निलंबन के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि यौन हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाने वालों को चुप कराया जा रहा है। रेप की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए छात्रों का निलंबन करनी ठीक नहीं है। 


छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन

एलयू के गेट संख्या एक पर गुरुवार को एनएसयूआई, छात्रसभा व आईसा के छात्र एकत्रित हुए। द्वार के सामने बैठकर छात्रों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के बाद छात्रों ने वहां मौजूद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। बता दें कि छात्र बीएचयू में हुई रेप की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले छात्रों के निलंबन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे।

अन्याय के खिलाफ एकजुट रहना होगा

पूर्व एनएसयूआई इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार ने कहा कि यह सिर्फ बीएचयू के छात्रों की नहीं, बल्कि पूरे छात्र समुदाय की लड़ाई है। यह लड़ाई उन सभी के लिए है जो न्याय के लिए खड़े होते हैं। आज अगर हम चुप रहते हैं, तो कल हर जगह ऐसी अन्यायपूर्ण घटनाएं दोहराई जाएंगी। हमें इस अन्याय के खिलाफ एकजुट रहना होगा। समाजवादी छात्रसभा के तौकील गाजी ने कहा कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलना सिर्फ एक महिला पर हमला नहीं है, यह हर उस छात्र पर हमला है जो अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाता है।


दमनकारी व्यवस्था का हिस्सा ऐसा कदम

आईसा के समर ने कहा कि यह कोई अलग घटना नहीं है। बिलकिस बानो के बलात्कारियों का माला पहनाना, मणिपुर में महिलाओं पर हो रही हिंसा, और विश्वविद्यालयों में छात्रों की आवाज़ को दबाना, यह सब पितृसत्ता और दमनकारी व्यवस्था का हिस्सा है। प्रदर्शन में मुख्य रुप से एनएसयूआई प्रदेश महासचिव लालू कनौजिया, इकाई अध्यक्ष सुधांशु शर्मा, अहमद राजा खान समेत कृष्णा यादव, रितेश कुमार, मो.अर्सलान, अंकुश चौहान,अमित यादव,प्रीतम,गोपी,सोएब अली सेमत छात्रसभा, आइसा व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन के छात्र व अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News