Lucknow News: मुजफ्फरनगर में अध्यापक की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे शिक्षक, प्रदर्शन कर जताया विरोध

Lucknow News: राजधानी में माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों ने मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक की गोली मार कर हत्या किए जाने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने बोर्ड की कॉपी के मूल्यांकन के बहिष्कार की माँग भी की।

Update: 2024-03-18 10:39 GMT

मुजफ्फरनगर में अध्यापक की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे शिक्षक, प्रदर्शन कर जताया विरोध: Photo- Newstrack

Lucknow News: राजधानी में माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों ने मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक की गोली मार कर हत्या किए जाने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन (Teachers Protest) किया। राजधानी के जुबली इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने प्रदर्शन करते हुए अध्यापक के हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। साथ ही शिक्षकों ने बोर्ड की कॉपी के मूल्यांकन के बहिष्कार की माँग भी की है।

बता दें कि वाराणसी से मुजफ्फरनगर नगर यूपी बोर्ड (UP Board) की कॉपी लेकर आये टीचर से झड़प होने पर पुलिसकर्मी ने उन्हें गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। आरोपी पुलिसकर्मी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारीयों से बार-बार तम्बाकू (सुरती) मांग रहा था और किसी को आराम नहीं करने दे रहा था । इस बीच जब अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार द्वारा इस पर आपत्ति की गयी तो मुख्य आरक्षी चन्द्रप्रकाश द्वारा उन पर सरकारी कार्बाईन से अनियंत्रित फायर खोल दिया गया।

पुलिस के मुताबिक मऊ जिला का रहने वाला हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश बनारस में पुलिस लाइन में तैनात है। रविवार को वह एक दरोगा के साथ कंटेनर से यूपी बोर्ड की परीक्षा के पेपर लेकर एस इंटर कॉलेज आया था। उसके साथ सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार निवासी चंदौली भी थे।

रात में पहुंचे थे पुलिस के मुताबिक रात 1:30 बजे कंटेनर कॉपियां लेकर एस इंटर कॉलेज के गेट के बाहर पहुंचा। गेट बंद होने के कारण कंटेनर को बाहर खड़ा कर दिया और ड्राइवर के केबिन में दरोगा वह एक अन्य अध्यापक आराम करने लगे, जबकि पीछे की तरफ हेड कांस्टेबल चंद्रप्रकाश, सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आराम कर रहे थे।

नशे में था हेड कांस्टेबल

बताया गया कि हेड कांस्टेबल नशे में थे और वह बार-बार सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू मांग रहा था। रात होने के कारण सहायक अध्यापक ने उसे तंबाकू देने से मना कर दिया था। बावजूद इसके हेड कांस्टेबल सहायक अध्यापक पर दबाव बना रहा था। जब इसकी शिकायत सहायक अध्यापक ने मोबाइल पर आगे बैठे दरोगा से भी की, लेकिन जब तक दरोगा जी उतरकर पीछे आते, इस बीच हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश ने सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार पर कार्बाइन से गोलियां बरसा कर उन्हें मौत की नींद सुला दी।

जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हेड कांस्टेबल को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गए। पुलिस ने सहायक अध्यापक का शव मर्चरी भेज दिया और उनके स्वजन को सूचित कर दिया। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया, हेड कांस्टेबल से पूछताछ की जा रही है और उनके अधिकारियों को भी घटना की सूचना दे दी गई है।

Tags:    

Similar News