Lucknow News: पुराने लखनऊ के इन इलाकों में कल रहेगा डायवर्जन, घर से निकलने के पहले यहाँ देखें ट्रैफिक प्लान

Lucknow News: ये डायवर्जन कहाँ और किन इलाकों में रहेगा आप यहां पढ़ सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील भी की है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-22 20:33 IST

Photo- Social Media

Luknow News: राजधानी लखनऊ के चौक इलाके में बुधवार को संतोषी माता मंदिर से फूलवाली मंडी तक भरत मिलाप शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इसे लेकर लखनऊ पुलिस की ओर से सुबह सात बजे से लेकर शाम 6 बजे तक डायवर्जन व्यवस्था लागू की गई है। अगर आप भी कल पुराने लखनऊ के चौक और आसपास के इलाकों में किसी काम से जाने की सोच रहे हैं तो डायवर्जन व्यवस्था के हिसाब से ही अपनी प्लानिंग करें। ये डायवर्जन कहाँ और किन इलाकों में रहेगा आप यहां पढ़ सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील भी की है।

ये है डायवर्जन वाले इलाकों की लिस्ट:

1. हरदोई रोड, बालागंज की ओर से आने वाला यातायात कोनेश्वर तिराहे से चौक चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात घंटाघर, नीबू पार्क (रूमी गेट चौकी), पक्का पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

2. खुन खुन जी गर्ल्स कालेज तिराहे से सामान्य यातायात चौक चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात कमला नेहरू चौराहा होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

3. नीबू पार्क (रूमी गेट चौकी) चौराहे से लाजपत नगर (अमित क्राकरी), खुन-खुन जी गर्ल्स कालेज तिराहे की ओर यातायात नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात घण्टाघर या पक्का पुल होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

4. मेडिकल क्रास (कमला नेहरू) चौराहे से चौक चौराहे एवं चरक पैथालोजी, नक्खास की ओर यातायात नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात फूल मण्डी, नीबू पार्क तिराहा या मेडिकल कालेज होकर अपने स्थान को जा सकेगा।

5. नक्खास तिराहे से चरक पैथालोजी, कमला नेहरू चौराहे की ओर सामान्य यातायात नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात नादान महल रोड, रकाबगंज पुल या बाजार खाला हैदरगंज होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

6. घन्टाघर तिराहे से सामान्य यातायात कोनेश्वर तिराहे की ओर नही जा सकेगा, बल्कि यह यातायात हुसैनाबाद (रामगंज) तिराहा या नीबू पार्क होकर अपने गंतव्य स्थान को जा सकेगा।

Tags:    

Similar News