UPESSC: शिक्षा सेवा चयन आयोग जल्द जारी करेगा भर्ती कैलेंडर, कमेटी गठित

UPESSC: उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (यूपीईएसएससी) की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय ने अधिकारियों और सदस्यों के साथ बैठक कर कई अहम निर्णय लिये।

Update: 2024-09-06 08:48 GMT

शिक्षा सेवा चयन आयोग जल्द जारी करेगा भर्ती कैलेंडर (न्यूजट्रैक)

UPESSC: उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (यूपीईएसएससी) की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए परीक्षा का कैलेंडर जारी करने को कमेटी का गठन कर दिया है। इसके साथ ही प्रो. कीर्ति पांडेय ने पूर्व में कार्यवाहक अध्यक्ष की ओर से सेवा शर्तों, पटल अनुभाग, प्रक्रिया कार्य संचालन नियमावली और वेबसाइट को लेकर गठित की गई कमेटियों की रिपोर्ट को अनुमोदित करते हुए शासन को भेजने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव मनोज कुमार सहित 12 सदस्य एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही प्रो. कीर्ति पांडेय ने अधिकारियों और सदस्यों के साथ बैठक कर कई अहम निर्णय लिये। बैठक के दौरान प्रो. कीर्ति पांडेय ने डॉ. विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी को निर्देश दिया है कि दस दिन के अंदर भर्ती परीक्षाओं के प्रस्तावित कैलेंडर पर रिपोर्ट भेजी जाए। रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग की बैठक में कैलेंडर का अनुमोदन करते हुए जारी कर दिया जाएगा।  वहीं विज्ञापन संख्या-50 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान के 13 पदों का परिणाम जल्द जारी करने के लिए भी कमेटी गठित की गयी है और शीघ्र ही रिपोर्ट मांगी गयी है।

यूपीईएसएससी की अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय ने टीजीटी कला एवं जीव विज्ञान के लंबित परिणाम को लेकर भी कमेटी गठित करते हुए रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही विज्ञापन संख्या-42 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के साक्षात्कार को लेकर भी कमेटी का गठन किया गया है। असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती पूर्व में सीधे साक्षात्कार के जरिए होती थी। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए अध्यक्ष ने संबंधित विभाग से संपर्क करते हुए अधियाचन मंगाने की प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए हैं। यह जिम्मेदारी उप सचिव शिवजी मालवीय को सौंपी गयी है।

Tags:    

Similar News