Home in Lucknow: सस्ता घर खरीदना चाहते हैं तो पढ़ें खुशखबरी, 30 प्रतिशत सस्ते होने जा रहे लखनऊ में फ्लैट

Home in Lucknow: आवास विकास परिषद के मुताबिक इससे परिषद की योजनाओं में बड़ी संख्या में फ्लैट बनेंगे। ज्यादा फ्लैट होने के कारण कीमत में गिरावट आएगी। अधिशासी अभियंता ने कहा इससे फ्लैटों की कीमतों में 30 प्रतिशत गिरावट आना तय है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-23 02:27 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Home in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यदि आप भी अपना आशियाना खरीदने की सोंच रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। दरअसल, लखनऊ में आने वाले दिनों में फ्लैट 30 प्रतिशत तक सस्ते होने वाले हैं, ऐसा आवास विकास के एक फैसले से संभव होने जा रहा है। आवास विकास परिषद ने 12 मीटर चोड़ी सड़कों वाले प्लॉट बनाने की अनुमति दे दी है। इससे आने वाले दिनों में फ्लैटों की कीमतों कम होने वाली है।

12 मीटर चौड़ी सड़क पर फ्लैट बनाने की मिली मंजूरी

बता दें कि बीते दिनों 18 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की बैठक हुई थी, जिसमें 12 मीटर चौड़ी सड़क पर फ्लैट निर्माण को मंजूरी दे दी गई है। इससे परिषद के सभी योजनाओं में जिनके भी मकान 12 मीटर चौड़ी सड़क पर हैं, वह तीन मंजिल तक फ्लैट बना सकेंगे। उन्हे 15 मीटर ऊंची बिल्डिंग बनाने की अनुमति दी गई है। पहले भी इतनी ही ऊंची बिल्डिंग बनाने की अनुमति थी। लेकिन इसमें सिंगल यूनिट का ही नक्शा पास होता था। अब इसकी बाध्यता को खत्म कर दिया गया है। इससे लोग प्लॉट में हर मंजिल पर फ्लैट बनाकर बेंच सकेंगे।

आवास विकास परिषद के मुताबिक इससे परिषद की योजनाओं में बड़ी संख्या में फ्लैट बनेंगे। ज्यादा फ्लैट होने के कारण कीमत में गिरावट आएगी। अधिशासी अभियंता ने कहा इससे फ्लैटों की कीमतों में 30 प्रतिशत गिरावट आना तय है। उन्होने कहा, अभी शहर के बाहर बिल्डर लोगों को 60 से 70 लाख में फ्लैट बेंच रहे हैं। लेकिन जल्द ही आवास विकास की योजनाओं में 40 से 50 लाख में फ्लैट मिल सकेंगे।

आवास विकास के मुताबिक इंदिरा नगर, विकासनगर, वृंदावन योजना, राजाजीपुरम आम्रपाली योजना और अवध विहार योजना में लोग फ्लैट बना सकेंगे। लेकिन लोगों को मकान की कीमत का 50 प्रतिशत शुक्ल आवास विकास में जमा करना होगा। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद सचिव डॉक्टर नीरज शुक्ला ने बताया कि 12 मीटर चौड़ी सड़क पर कुछ शर्तों के साथ फ्लैट बनाने की छूट दी जा रही है। 

 

Tags:    

Similar News