Lucknow University: कुलपति ने गांधी जी को दी श्रद्धांजलि, शिक्षकों ने गाए भजन

Lucknow University: एलयू के टैगोर लॉन में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कुलपति प्रो. अलोक कुमार राय ने बुधवार को पुष्पांजलि अर्पित की।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-02 17:15 IST

एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने गांधी जी को दी श्रद्धांजलि (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित रहे। 


 कुलपति ने गांधी जी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण 

एलयू के टैगोर लॉन में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कुलपति प्रो. अलोक कुमार राय ने बुधवार को पुष्पांजलि अर्पित की। गांधी जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के अलग अलग विभागों के शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रहे। कुलपति ने साफ सफाई के कर्मचारियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक योजना के छात्र-छात्राओं से भी मुलाकात कर उनके प्रयासों की सराहना की। यहां विश्वविद्यालय परिवार ने महात्मा गांधी को याद किया।

शिक्षकों ने गाए गांधी जी के प्रिय भजन

गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद एलयू के राजनीति विज्ञान विभाग के शिक्षक डॉक्टर तुंगनाथ ने राष्ट्रपिता के विचारों से उपस्थित लोगों को अवगत कराया। समाज कार्य विभाग की डॉक्टर गरिमा सिंह और डॉक्टर अन्विता वर्मा ने गांधी जी के प्रिय भजन वैष्णव जन.... को गाकर सुनाया। इसके बाद राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया। 


लाल बहादुर शास्त्री जी को याद किया 

एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय टैगोर लॉन के बाद लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास पहुंचे। यहां उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय लाल बहादुर शास्त्री जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके साथ शिक्षकों ने शास्त्री जी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया। इस अवसर पर शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे

Tags:    

Similar News