Etawah News: CM Yogi करेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, लोगों में बाटेंगे राहत सामग्री

सीएम योगी आज इटावा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे जिसमें वे बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी बांटेंगे।

Report :  Uvaish Choudhari
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-09 10:13 GMT

बाढ़ की भयावह स्थिती

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में सीएम योगी आदित्यनाथ का आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे उसके बाद शाम चार बजे पुलिस लाइन में बाढ़ से पीड़ित लोगों को राहत सामग्री वितरित करेंगे। इसी के साथ जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता कर सीएम योगी शाम पांच बजकर बीस मिनट पर इटावा से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर मंडल कमिश्नर, आईजी मोहित अग्रवाल पुलिस लाइन पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे है। पूर्व में यह कार्यक्रम चकरनगर इलाके में होना था लेकिन मौसम के खराब होने के चलते कार्यक्रम में बदलाव होना बताया गया है।


तैयारियों की समीक्षा करते अधिकारी


योगी आदित्यनाथ का चुनावी हवाई सर्वेक्षण

2019 में भी इटावा जनपद में चंबल नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाया था, जिससे जनपद के दो ब्लॉक बुरी तरह से प्रभावित हुए थे। सीएम योगी का चकरनगर ब्लॉक में ही राहत शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। लेकिन योगी आदित्यनाथ शिविर में नहीं पहुंचे थे और वहां की जनता को मायूसी के साथ राहत सामग्री लेकर वापस लौटना पड़ा था, फिर से उसी क्षेत्र में सीएम का आज का दौरा चुनावी सर्वेक्षण माना जा रहा है।


बाढ़ में पानी में पार कर गंतव्य की ओर पहुंचता.युवक

जिलों के हाल का जायजा लेने सीएम योगी हवाई सर्वेक्षण करेंगे

योगी आदित्यनाथ बाढ़ की विभीषका से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के जिलों के हाल का जायजा लेने के लिए अब खुद जमीन पर उतरकर सोमवार को वह इटावा और औरैया का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकें भी करेंगे। इटावा जनपद के दो ब्लॉकों में बाढ़ का कहर जारी है। राजस्थान के कोटा बैराज से छोड़े गए चम्बल नदी में बाढ़ आने से इटावा जनपद के बढ़पुरा, व चकरनगर ब्लॉक में तभाही मचा दी, इस बाढ़ में जनहानि की सूचना तो नही मिली लेकिन आर्थिक हानि जरूर देखने को मिल रही है।


सीएम योगी के दौरा को लेकर तैयारियों का मंत्रणा करते अधिकारी


हालांकि आज एक हफ्ते में पानी का बहाव कम हुआ है। चम्बल नदी खतरे के निशान से 9 मीटर ऊपर बहती हुई। चंबल के साथ साथ इटावा शहर से सटे इलाकों से गुजरी यमुना नदी का इस बार रौद्र रूप दिखा और शहर के कई इलाकों में यमुना नदी का पानी आ जाने से श्मशान घाट से लेकर ऐतिहासिक काली बाँह मन्दिर में भी पानी भर गया है। जिसके चलते श्मशान को दूसरी जगह अस्थायी तौर पर शिफ्ट किया गया।

Tags:    

Similar News