Kanpur Dehat News: गरीब का अपने घर का सपना हुआ पूरा, प्रधानमंत्री आवासीय प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे

Kanpur Dehat News: पीएम आवास योजना के अंतर्गत आज राजपुर के 114 लाभार्थियों को आवास की चाबी, प्रमाण पत्र फूल माला पहनाकर प्रदान की गई और साथ ही महत्वकांक्षी योजना के बारे में विकास खंड अधिकारी सविता सिंह के द्वारा प्रदान की गई।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Shweta
Update: 2021-11-20 11:57 GMT

Kanpur Dehat News: हर गरीब का अपना एक सपना होता है कि उसका भी एक घर हो। जिसके लिए एक गरीब मजदूर अपने खून पसीने की कमाई से कमाए गए धन को एकत्रित कर घर का निर्माण करने कि आप लगाता है। लेकिन कुछ मजदूरों की यह सपने अधूरे रह जाते हैं। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (pradhan mantri awas yojana) के अंतर्गत आवास दिवस का आयोजन किया गया। जिसके तहत राजपुर विकासखंड (Rajpur vikaskhand) के सभागार कक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) ग्रामीण के अंतर्गत लाभान्वित हुए व्यक्तियों एलाभार्थी को आवास प्रमाण पत्र व आवास की चाबी प्रदान की गई।

पीएम आवास योजना (pm awas yojana 2021) के अंतर्गत आज राजपुर के 114 लाभार्थियों को आवास की चाबी, प्रमाण पत्र फूल माला पहनाकर प्रदान की गई और साथ ही महत्वकांक्षी योजना के बारे में विकास खंड (Kanpur Dehat News) अधिकारी सविता सिंह के द्वारा प्रदान की गई। सविता सिंह ने लाभार्थियों को बताया कि यह योजना पूर्ण रूप से उन पात्र लोगों के लिए है, जिनके पास रहने के लिए घर खेती नहीं है। अगर कोई व्यक्ति चाहे ग्राम प्रधान हो या रोजगार सेवक या अन्य कोई दलाल अगर उनसे धन उगाही की बात करता है। उसके खिलाफ कार्यकर्ताओं से कठोर कार्रवाई की जाएगी। उनकी एक सूचना भ्रष्टाचारी पर लगाम लगाने के लिए पर्याप्त है।

इसके साथ ही ब्लाक प्रमुख राकेश कटिहार ने भी कार्यक्रम में अपना योगदान दिया और योग्य लाभार्थियों (pm awas yojana 2021 list) को चाबी व प्रमाण पत्र देकर उनके चेहरे की खुशी दुगनी कर दी। चाबी व प्रमाण पत्र पाकर लाभार्थियों ने शासन प्रशासन का तहे दिल से धन्यवाद प्रकट किया और खुद का घर और मकान प्राप्त कर उनके चेहरे खिल उठे। लाभार्थियों ने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News