Kanpur News: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद पहुंचे कानपुर देहात

Kanpur News: डॉक्टर संजय निषाद बीजेपी के साथ मिलकर निषाद समुदाय को जोड़ने में जुटे हैं। जिसके चलते उन्होंने निषाद आरक्षण उत्थान रथ यात्रा का आयोजन भी किया है।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-23 13:48 GMT

डॉक्टर संजय निषाद 

Kanpur News: भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद (Dr. Sanjay Nishad) रथ यात्रा के माध्यम से 2022 विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक रहे हैं। निषाद समुदाय के सर्वे सर्वा कहे जाने वाले डॉक्टर संजय निषाद बीजेपी के साथ मिलकर निषाद समुदाय को जोड़ने में जुटे हैं। जिसके चलते उन्होंने निषाद आरक्षण उत्थान रथ यात्रा का आयोजन भी किया है। आज डॉक्टर संजय निषाद की रथयात्रा कानपुर देहात के सर्किट हाउस पहुंची है। निषाद ने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सभी पार्टियां निषाद समाज के उत्थान के लिए नहीं बनी है।

यह सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेक रही हैं वही जहां दूसरी पार्टी मल्लाह समुदाय को रिझाने में लगी है। वहीं बीजेपी भी संजय निषाद के माध्यम से 2022 चुनाव से पहले निषाद समुदाय को जोड़ने की कवायद कर रहा है। डॉक्टर संजय निषाद से दस्यु सुंदरी फूलन देवी की मूर्ति लगाए जाने पर जब सवाल पूछे गए डॉक्टर संजय निषाद ने साफ तौर से कहा कि मूर्ति लगनी चाहिए और जरूर लगनी चाहिए।

फूलन देवी ने जिन समस्याओं को लेकर जिस पीड़ा से गुजरते हुए हथियार उठाए थे और उसके बाद जिस पार्टी ने उन्हें सांसद बनाया था वह पार्टी शिव राजनीतिक रोटी सेक रही है और अपना उल्लू सीधा कर रही है। फूलन देवी की घर की स्थिति को निषाद ने बयान किया की एक सांसद की मां भीख मांग रही है और पार्टी सो रही है अगर समाजवादी पार्टी समय रहते अधिकारी ध्यान देते फूलन देवी के हाथ में हथियार होता और ना ही उसके परिवार की यह दुर्दशा मूर्ति लगाए जाने पर निषाद ने पूरी तरीके से अपना समर्थन जताया। लेकिन वही भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजलाल के बयान पर जब संजय निषाद से बात की गई तो उन्होंने बीजेपी के सांसद पर ही गंभीर आरोप लगा दिए ।अब यह समझ में नहीं आता है कि भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाली निषाद पार्टी 2022 में बीजेपी के माध्यम से अपनी जमीन तलाश रही है या फिर वाकई में वह निषाद समुदाय के लिए कुछ करना चाहती है।

Full View

कानपुर देहात पहुंचे डॉ निषाद की रथ यात्रा सभी विधानसभाओं में पहुंचेगी और समुदाय के सभी लोगों को जागरूक करेगी, साथ ही डॉक्टर निषाद का कहना है कि वह वोटरों को उनकी ताकत का एहसास कराना चाहते हैं। वोटर अभी बेहोश है जिसे होश में लाना है निषाद समुदाय ने संविधान में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई है और संविधान ने सभी को बराबरी का दर्जा भी दिया है। लेकिन अभी तक निषाद समुदाय को समाज में वह स्थान नहीं मिला है और ना ही किसी पार्टी ने दिया है। लेकिन बीजेपी से उनकी उम्मीदें बंधी हुई हैं और वह विश्वास रखते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जोड़ के वह निषाद समुदाय के लिए कुछ कर पाएंगे।

Tags:    

Similar News