जनता से पिटवाऊंगा..., अस्पताल में पर्ची के लिए 2 रूपए लेने पर भड़के BJP विधायक

Maharajganj News: मिठौरा ब्लाक क्षेत्र स्थित जगदौर सीएचसी में सोमवार को अचानक सिसवा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रेम सागर पटेल औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।

Update:2024-09-16 16:17 IST

अस्पताल में पर्ची के लिए 2 रूपए लेने पर भड़के BJP विधायक (सोशल मीडिया)

Maharajganj News: यूपी के महाराजगंज के मिठौरा ब्लाक क्षेत्र स्थित जगदौर सीएचसी में सोमवार को अचानक सिसवा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रेम सागर पटेल औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। विधायक को देख अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान फार्मासिस्ट पर्ची बनवाने के लिए एक की जगह दो रुपए ले रहा था। इस पर भाजपा विधायक भड़क गए और जमकर फटकार लगायी। उन्होंने कहा कि जनता से पिटवाऊंगा.. डीएम को निलंबित कराने वाला विधायक हूँ। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि याद रखना। अगर कलम रख दिया तो निपटारा हो जाएगा।    

मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला जिले के मिठौरा ब्लाक क्षेत्र स्थित जगदौर सीएचसी का है। सिसवा से भाजपा विधायक प्रेम सागर पटेल सोमवार को अचानक सीएचसी में निरीक्षण करने के लिए पहुंच गये। जहां पर विधायक ने मरीज और तीमारदारों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं के बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। इसेक बाद सरकारी पर्ची को मरीजों तक आसानी से पहुंचने की जानकारी लेने के लिए उस काउंटर पर पहुंचे जहां पर एक रुपए में मरीज के नाम का पर्ची काटा जाता है।

काउंटर पर खड़े एक बुजुर्ग व्यक्ति से भाजपा विधायक ने हाल-चाल जाना। उन्होंने पूछा कि आप कहां से आए हो। जवाब में बुजुर्ग ने बताया कि मैं अस्पताल में काउंटर पर पर्ची कटाने आया हूं और जिसके लिए दो रुपया दिया है। बुजुर्ग की यह बात सुनते ही विधायक का पारा हाई हो गया। उन्होंने तुरंत सीएमओ को फोन लगा दिया और कहा कि काउंटर पर तैनात ऑपरेटर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दें। निरीक्षण के दौरान मरीज और तीमारदारों ने विधायक के समक्ष शिकायतों की झड़ी लगा दी।

मरीजों और तीमारदारों ने रसीद के नाम पर एक रुपए की जगह दो रुपए लेने, रात में महिला डॉक्टर के न होने, बाहर से दवाएं लिखने, प्रसव के बाद महिलाओं के पैसा न देने समेत कई शिकायतें की। बता दें कि इससे पूर्व भी विधायक प्रेम सागर पटेल द्वारा निचलौल और सिसवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान कई आउटसोर्सिंग कर्मचारी तथा सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी।  

Tags:    

Similar News