Mahoba News: डाक्टरों ने काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन, कोलकाता रेप केस में न्याय की मांग

Mahoba News: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले में महोबा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-08-16 06:27 GMT

डॉक्टरों ने बांधी काली पट्टी (Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा जिला अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। डॉक्टरों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। डॉक्टरों द्वारा काली पट्टी बांधकर स्वास्थ्य सेवा जारी रख संकेतात्मक विरोध जताते हुए उक्त मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांंग की है। यदि ऐसा न हुआ तो फिर सभी डॉक्टर राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर कार्य बहिष्कार के लिए भी मजबूर हो जाएंगे।

काली पट्टी बांध कर किया विरोध

बता दें कि कोलकाता में बीती 8 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद बेरहमी से उसकी हत्या कर दी गई। इसके विरोध में जगह-जगह डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। महोबा जिला अस्पताल में भी तैनात सीएमएस डॉक्टर पवन अग्रवाल सहित सभी डॉक्टरों ने आज काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया है। जिला अस्पताल में सभी डॉक्टरों ने हाथों में काली पट्टी बांधकर स्वास्थ्य सेवाओं को जारी रखा मगर संकेतात्मक विरोध से साफ कर दिया कि यदि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हुई हत्या के मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो फिर उच्च निर्देश पर कार्य बहिष्कार किया जाएगा। जिला अस्पताल की ओपीडी, इमरजेंसी सभी सेवाओं में तैनात डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया है।


यह है डॉक्टरों की मांग

डॉक्टरों की मांग है कि उक्त मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो साथ ही अस्पतालों में तैनात डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। मृतिका के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। इस मामले में जल्द से जल्द न्याय प्रक्रिया पूरी हो साथ ही डॉक्टर सरकार से सेंट्रल हेल्थ केयर प्रोटेक्शन एक्ट की भी मांग कर रहे हैं। कोलकाता के अस्पताल में हुई भयावय घटना पर डॉक्टरों की नाराजगी साफ तौर पर देखने को मिली है। डॉक्टरों ने इस दौरान विरोध जताते हुए साफ कर दिया उनकी मांगे पूरी न होने पर वह सड़क पर भी उतरकर प्रदर्शन करेंगे।  

Tags:    

Similar News