Mahoba: GRP का विशेष सर्च अभियान, अतिरिक्त पुलिस बल सहित स्क्वाड की भी व्यवस्था

Mahoba: आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा संयुक्त विशेष सर्च चेकिंग अभियान चलाया गया है। जनपद के ऐतिहासिक कजली का शुभारंभ रक्षाबंधन पर्व पर होने जा रहा है।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-08-13 07:09 GMT

महोबा में जीआरपी पुलिस का विशेष सर्च अभियान (न्यूजट्रैक)

Mahoba News: जिले में आगामी स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ ऐतिहासिक कजली मेले के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए रेलवे स्टेशन, ट्रेन में विशेष सर्च अभियान चलाया। यात्रियों के बेग आदि चेक किए गए। इस दौरान स्टेशन में संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई। कजली मेले में अन्य प्रदेश और गैर जनपद से आने वाले यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस बल और बम स्क्वाड की भी व्यवस्था की गई है।

बता दें कि महोबा में आगामी स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा संयुक्त विशेष सर्च चेकिंग अभियान चलाया गया है। जनपद के ऐतिहासिक कजली का शुभारंभ रक्षाबंधन पर्व पर होने जा रहा है। जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तहत जीआरपी पुलिस एहतियात बरत रही है। जीआरपी थाना प्रभारी रणविजय बहादुर सिंह ने अपने मातहतों के साथ रेलवे स्टेशन में विशेष सर्च अभियान चलाया। ट्रेन और रेलवे स्टेशन में तैनात सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी बीट की भी चेक किया गया। ट्रेन में सुरक्षा मानकों के अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए यात्रियों से अपील भी की गई।यही नहीं संदिग्ध वस्तुओं और यात्रियों की भी बारीकी से तलाशी की गई। यहीं नही इस दौरान स्टेशन में संदिग्ध मिले व्यक्तियों से पूछताछ कर उनके नाम पते भी दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि 15 अगस्त को लेकर जीआरपी पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ये विशेष सर्च अभियान चल रहा है। स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन के साथ साथ बुंदेलखंड का 15 दिवसीय ऐतिहासिक कजली मेले का भी आगाज होने जा रहा है। इस मेले में अन्य प्रदेशों और गैर जनपद के लोग मेला देखने आते है। खास कर ट्रेन के माध्यम से इस मेले को देखने आने वाले लोगों की सुरक्षा व्यवस्था और एहतियात के चलते जीआरपी पुलिस एक्टिव में मूड में है।

जीआरपी थाना प्रभारी रणविजय बहादुर सिंह ने बताया कि इस विशेष सर्च अभियान का उद्देश्य त्यौहारों के मौसम में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को सुनिश्चित करना है। जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने स्टेशन परिसर और ट्रेनों के प्रत्येक कोने की जांच की, जिससे कोई भी सुरक्षा की दृष्टि से लापरवाही की स्थिति उत्पन्न न हो सके। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस में सुरक्षा के किए चक रहे सघन चेकिंग अभियान के अलावा कजली मेले में यात्रियों की सुरक्षा के लिए ही अतिरिक्त पुलिस बल और बम स्क्वाड की भी व्यवस्था की गई है। अतिरिक्त पुलिस रेलवे स्टेशन में जगह जगह तैनात की जाएगी। त्योहारों और मेला को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश पर लगातार अमल जारी है और ये अभियान निरंतर चलता रहेगा।

Tags:    

Similar News