मंदिर जाने की खुशी मातम में बदली, करंट की चपेट में आने से युवक की गयी जान

Mahoba News: मंदिर जाने की तैयारी में लगे परिवार का उत्साह और खुशियां पल भर में उस समय मातम में तब्दील हो गई। जब 35 वर्षीय देवेंद्र की करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-07-03 11:51 GMT

महोबा में करंट की चपेट में आने से युवक की गयी जान (न्यूजट्रैक)

Mahoba News: जिले में मौत का वीडियो सामने आया है जिसमें लापरवाही के चलते करंट की चपेट में आए युवक की 22 सेकेंड के अंदर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। लापरवाही के चलते युवक की हुई मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है, तो वहीं पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मंदिर जाने की तैयारी में लगे परिवार का उत्साह और खुशियां पल भर में उस समय मातम में तब्दील हो गई। जब 35 वर्षीय देवेंद्र की करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। जिसकी मौत का वीडियो भी सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरत में है कि कैसे लापरवाही के चलते युवक की चंद सैकेंड में जान चली गई।

बता दें कि चांदों गांव निवासी देवेंद्र पुत्र रामचरण शहर के मोहल्ला जसोदा नगर निवासी अपने ममेरे परिजन सुवेंद्र सिंह के यहां हो रहे धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया था। बताया जाता है कि प्रत्येक वर्ष आषाढ़ मास में सुरेंद्र सिंह परिवार के कल्याण, सुख,समृद्धि के लिए बब्बा जू के मंदिर में पूजा अर्चना और प्रसाद चढ़ाने जाते हैं। इस परंपरा के तहत सभी लोग घर में मंदिर जाने की तैयारी कर रहे थे। जहां दर्दनाक हादसा घटित हो गया।

परिजन बताते हैं कि घर में सभी लोग मंदिर की पूजा को लेकर तैयारी कर रहे थे। कोई प्रसाद बना रहा था तो कोई मंदिर में फूल जल चढ़ाने की व्यवस्था करने में लगा था। इसी दरमियान बताया जाता है कि देवेंद्र मंदिर में झंडा ले जाने के लिए बड़ा बांस का डंडा लेकर जैसे ही घर के मुख्य गेट में प्रवेश किया तभी मकान के ऊपर से निकली 33 केवी विद्युत लाइन से डंडा छू जाने के कारण उसमें करंट उतर आया, इससे पहले कोई कुछ समझ पाता डंडे में उतरे करंट की चपेट में देवेंद्र आ गया और देखते ही देखते 22 सेकेंड के अंदर उसने दम तोड़ दिया।

बरसात के चलते बांस के डंडे में नमी होने के कारण विद्युत लाइन से करंट ऐसा प्रवाह हुआ कि देवेंद्र उसे सहन नही कर पाया। करंट के तेज झटके से गिरे देवेंद्र का सिर लोहे के गेट से टकराया और जमीन पर गिर पड़ा। पास में मौजूद परिजनों में यह घटना देख हड़कंप मच गया। सभी उसके हाथ पैर और सीने को मलने लगे मगर तब तक डर देर हो चुकी थी।

परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया। मंदिर जाने की खुशी उत्साह देखते ही देखते मातम में बदल गया है। वहीं दूसरी तरफ विद्युत विभाग की लापरवाही भी इस घटना में साफ देखने को मिल रही है। जहां रिहायशी मकानों के ऊपर से निकली खुली विद्युत लाइन लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है।

Tags:    

Similar News