Mainpuri News: भारतीय किसान यूनियन ने ग्राम प्रधान की डीएम से की शिकायत, पट्टे की जमीन पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में भारतीय किसान यूनियन से जुड़े लोग जिलाधिकारी से मुलाकात करने के लिए उनके कार्यालय पर पहुंचे। जहां एक ज्ञापन पत्र सौंपते हुए ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-12 17:07 GMT

Mainpuri News (Pic:Newstrack) 

Mainpuri News: मैनपुरी जिले में पट्टे की जमीन को लेकर भारी संख्या में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक से जुड़े लोग भारी संख्या में एकजुट होकर जिला अधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए। यहां पर उन्होंने सरकार के द्वारा पात्रों को दी जाने वाली पट्टे की जमीन पर धांधली का आरोप लगाया। इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि नगला सौगंध मे गरीबों को मिलने वाली पट्टे की जमीन को गरीबों को न देकर भूमाफियाओं को रुपए में देने का काम किया जा रहा है। इससे गरीबों को पट्टी की जमीन नहीं मिल रही क्योंकि पट्टे भूमिया उस जमीन पर रुपए देकर कब्जा कर रहे हैं। ऐसे में हम मांग करते हैं कि गरीबों को पट्टे की जमीन मिलनी चाहिए।

ग्राम प्रधान पर जिला अध्यक्ष ने लगाया आरोप

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिला अध्यक्ष ने नगला सौगंध के ग्राम प्रधान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यहां के प्रधान भू माफियाओं से मिलकर गरीबों को मिलने वाली पट्टे की जमीन को रुपए मे लेकर भूमाफियाओं को देने का काम कर रहे हैं। इनके साथ में कुछ अधिकारी भी मिले हुए हैं जिनकी मदद से यह काम चल रहा है। इस गांव में रहने वाले लोग विकास कार्यों से काफी दूर हैं और यहां ग्राम प्रधान विकास कार्यों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहे। हमने जिला अधिकारी से मांग की है कि गरीबों को मिलने बाली पट्टे की जमीन दी जाए और गांव में विकास कार्य कराया जाए।

Tags:    

Similar News