Mathura News: प्रियाकान्तजू मंदिर के होली महोत्सव में पहुँची सांसद हेमामालिनी, श्रद्धालुओं को दी होली की बधाई

प्रियाकान्तजू मंदिर के होली महोत्सव में शामिल होने सांसद हेमामालिनी पहुंची। श्रद्धालुओं को होली की बधाई दी।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-03-13 14:24 GMT

हेमा मालिनी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Mathura News: मथुरा सांसद एवं सिने अभिनेत्री हेमामालिनी ने छटीकरा मार्ग स्थित ठा0 श्रीप्रियाकान्तजू मंदिर पर आयोजित होली महोत्सव में भाग लेकर व्यासगद्दी पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज ने स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया । हेमा ने कहा कि ब्रज में श्रीकृष्ण से यह वरदान चाहिये कि मृत्यु के समय उनकी छवि मेरे सामने हो । उन्होने सभी ब्रजवासियों को ब्रज की होली की बधाई देते हुये प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने पर आभार व्यक्त किया ।

शनिवार सांय सांसद हेमामालिनी प्रियाकान्तजू मंदिर पर होली महोत्सव में पहुॅंचीं । व्यासगद्दी पूजन कर उन्होने देवकीनंदन महाराज को आध्यात्मिक यात्रा के 25 वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी । उन्होने कहा कि जब मैं पहली बार सांसद बनने मथुरा आयी तब देवकीनंदन महाराज ने मार्गदर्शन किया और प्रोत्साहित किया। कहा कि इनके सुझाव पर ब्रज में आकर साड़ी पहनना शुरू किया । काम के चलते घूंघट करने की आदत तो नहीं है लेकिन अन्य महिलाओं को घूंघट में देखकर अच्छा लगता है ।

संस्कृत श्लोक उच्चारित करते हुये अभिनेत्री हेमामालिनी ने कहा कि किसी को कष्ट न पहुॅंचाते हुये मृत्यु होना सौभाग्य की बात है । भगवान से यह वरदान चाहिये कि मृत्यु के समय उनकी छवि मेरे सामने हो । भगवान के भक्तों को हमेशा ऐसा सोचना चाहिये क्योंकि मृत्यु का कोई समय नहीं है।

उन्होने कहा कि द्रोपती अंतिम समय में श्रीकृष्ण का नाम लेते हुये मृत्यु को वरण कर लेती हैं । हम श्रीकृष्ण को हमेशा अपनी आखों में बसाकर रख सकते हैं उन्हे महसूस कर सकते हैं, उनसे बात कर सकते हैं । मैं जब द्रोपती चरित्र का मंचन करती हूॅं तो स्वंय इसका अनुभव करती हूँ।

हेमा मालिनी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

सांसद हेमामालिनी ने प्रियाकान्तजू मंदिर द्वारा ब्रज की जरूरतमंद छात्राओं को शिक्षा हेतु आर्थिक सहायता योजना की सराहना की । उन्होने कहा कि मैने भी कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में जीती हुई राशि को जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा हेतु वितरित करने का फैंसला लिया है ।

हेमा ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश की जनता धन्यवाद की पात्र है जो उन्होने योगी को चुना लेकिन ब्रजवासियों की विशेष कृपा है क्योंकि उन्होने मथुरा की पाँचों सीटों पर भाजपा को जिताया है।

देवकीनंदन महाराज ने सांसद हेमा सहित सभी विजयी विधायकों को बधाई देते हुये कहा कि भगवान ने ब्रज की सेवा के लिये भगवतनिष्ठ जनप्रतिनिधियों को चुन-चुनकर भेजा है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुनः मुख्यमंत्री बनना प्रदेश एवं हिंदुत्व को और भी मजबूत करेगा। उन्होनें आशा व्यक्त करते हुये कहा कि कृष्णभक्तों को यमुना शुद्धिकरण और श्रीकृष्ण जन्मभूमि के बारे में अच्छी खबरें मिलेंगी।

Tags:    

Similar News