मथुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, माफिया अनूप की अवैध संपत्ति कुर्क

योगी सरकार अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर कर रही है। अब मथुरा में भी पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसा है।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2021-04-18 02:52 GMT

मथुरा पुलिस (सोशल मीडिया)

मथुरा: योगी सरकार में अपराधियों के खिलाफ कार्यवाई लगातार जारी है। मथुरा में पुलिस के द्वारा शातिर अपराधियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। शनिवार को थाना हाईवे पुलिस ने गैंगस्टर में जेल में निरुद्ध शातिर अपहरणकर्ता अनूप कुमार की संपत्ति को सील करने की कार्यवाई शुरू की । जिसमे सी ओ रिफायनरी अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में थाना हाईवे पुलिस की टीम बिरजापुर स्थित स्टेट बैंक पहुंची और आरोपी अनूप कुमार के खाते को सीज किया ।

इस संबंध में सीओ रिफाइनरी ने जानकारी देते हुए बताया कि डॉ निर्विकल्प अपहरण कांड के मुख्य आरोपी अनूप कुमार के खाते में जमा साढ़े 11 लाख रूप को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत सीज किया गया है। आरोपी अनूप कुमार ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर हड्डी रोग विशेषज्ञ निर्विकल्प का अपहरण कर लिया था और कुछ ही घंटों में हाईवे पर गाड़ी दौड़ाने के दौरान ही करोड़ों रुपए की फिरौती वसूल कर ली थी । बदमाशों के द्वारा फिरौती की रकम वसूलने के कुछ दिन बाद परिजनों ने इस मामले में शिकायत की थी और तब जाकर इन लोगो पर कार्यवाही हुई थी ।

कब कैसे हुआ था डॉ निर्विकल्प का अपहरण

10 दिसम्बर 2019 को डॉ निर्विकल्व अग्रवाल का महोली रोड स्थिति भावना क्लीनिक से अपने घर जाते समय गोवर्धन चौराहा ओवर व्रिज से अभियुक्त गण 1. सनी मलिक पुत्र देवेन्द्र मलिक नि. न्यू सैनिक विहार कालौनी कंकड खेडा मेरठ 2. महेश पुत्र रुघुनाथ नि0 कोलाहार थाना नौहझील मथुरा 3. अनूप पुत्र जगदीश नि0 कोलाहार थाना नौहझील व 4. नितेश उर्फ रीगल पुत्र दयानन्द नि0 201/14 खजान्चीवाग हुजूर भोपाल मध्य प्रदेश द्वारा अपहरण कर फिरौती की रकम बसूल करने के उपरान्त किसी को न बताने धमकी देकर व बताने पर जान से मारने की धमकी देकर छोड दिया था, इस समबन्ध में तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक हाईवे श्री जगदम्बा सिंह द्वारा थाना हाईवे पर मु0अ0सं0 71/2020 धारा 364ए आईपीसी पंजीकृत कराया था ।

मथुरा पुलिस (सोशल मीडिया)


पुलिस ने एक- एक लाख रुपये का इनाम घोषित था

अपहरण की अच्छी खासी फिरौती वसूलने के बाद फरार बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक- एक लाख रुपये का इनाम घोषित था । तमाम प्रयासों के बाद सभी अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था जो अभी भी जेल मे निरुद्ध है । इस मामले में लापरवाही बरतने व अपराधियो से साठगांठ का भी आरोप लगा था जिस पर तत्कालीन IG ए संतीश गणेश के कड़े रुख के बाद कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी थी ।

डॉ निर्विकल्प अपहरणकांड में मुख्य साजिशकर्ता व मास्टरमाइंड अनूप उर्फ अनूपी को 13.01.21 को गिरफ्तार किया गया । उपरोक्त मुकदमों से सम्बन्धित अभियुक्त 1. अनूप उर्फ अनूपी पुत्र जगदीश निवासी कोलाहार थाना नौहझील जनपद मथुरा द्वारा डॉ. निर्विकल को फिरौती हेतु अपहरण कर फिरौती मे अबैध रूप से अर्जित की गई अवैध सम्पत्ति को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा, पुलिस अधीक्षक नगर मथुरा , क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी मथुरा की बाद सं0 00337/21 दिनांक 16.4.21 की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी द्वारा आरोपी अनूप उर्फ अनूपी पुत्र जगदीश निवासी कोलाहार थाना नौहझील जनपद मथुरा मु0अ0सं0 290/21 धारा 2/3 (1) गैगस्टर एक्ट में अभियुक्त अनूप उपरोक्त की खाता सं0 39044006763 में जमा कुल 1150000 रूपये को क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी अभिषेक तिवारी व प्रभारी निरीक्षक हाईवे विनोद यादव ने मय टीम ने गैगस्टर अधि0 की धारा 14(1) ए के आदेश को बैक प्रवन्धक एसबीआई बैक शाखा बिर्जापुर मथुरा को आदेश की एक प्रति रिसीव कराकर जब्तीकरण की कार्यवाही की गयी। 

Tags:    

Similar News