Mathura News: मथुरा के बरसाना में राधा जन्मोत्सव पर बड़ा हादसा, भीड़ में दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत

Mathura News: राधा जन्मोत्सव के दौरान दर्शन करने आए दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई, जिससे मौके पर हड़कंप मच गया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-23 05:11 GMT

राधा जन्मोत्सव कार्यक्रम में दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत ( सोशल मीडिया)

Mathura News: मथुरा के बरासाना में राधा जन्मोत्सव के दौरान बड़ा हादसा हो गया। राधा जन्मोत्सव के दौरान दर्शन करने आए दो श्रद्धालुओं की भारी भीड़ में दम घुटने से मौत हो गई, जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। हादसे के बाद मौके पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान चला रहे हैं। पुलिस ने दोनों श्रद्धालुओं के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं।

अनुमान से ज्यादा पहुंचे श्रद्धालु

जानकारी के मुताबिक मथुरा के बरसाना में आज शनिवार (23 सितंबर) सुबह करीब चार बजे राधा जन्मोत्सव के दौरान दर्शन पूजन चल रहा था। मौके पर अनुमान से ज्यादा करीब दो लाख श्रद्दालुओं की भीड़ पहुंच गई। परिसर में भक्तों की भीड़ के बीच अचानक अफरा तफरी मच गई और लोग शोर मचाने लगे। इस दौरान कुछ लोगों के दम घुटने की बात सामने आई। एक महिला समेत दो श्रद्धालु बेहोश हो गए। आनन फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया है।

मृतक महिला प्रयागराज की, बुजुर्ग श्रद्धालु की नही हो सकी पहचान

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में प्रयागराज की रहने वाली श्रद्धालु राजमणि (60) शामिल थीं। वो राधा रानी के दर्शन करने के लिए अपने परिवार के साथ बरसाना पहुंची थी। वह दर्शन करने के लिए राधा रानी के मंदिर जा रही थीं। तभी भीड़ में उनका दम घुटने लगा और वह भीड़ से बाहर नहीं निकल पाई जिससे बेहोश होकर गिर गईं। इसके बाद उन्हे सीएचसी ले जाया गया जहां उन्हे मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा सुदामा चौक पर एक अन्य बुजुर्ग भी दम घुटने से बेहोश हो गए। उन्हे भी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हे भी मृत घोषित कर दिया है। पुलिस के मुताबिक मृतक बुजर्ग की अभी पहचान नहीं हो पाई है।  

Tags:    

Similar News