Mathura News: यमुना विहार में कब्जा लेने गई आवास विकास की टीम, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा, ये था पूरा मामला

Mathura News: किसान का आरोप है कि आवास विकास ने बोली लगाकर जमीन को नीलाम कर दिया। नीलाम की गई जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे खरीदार को देख वहां स्थानीय लोगों ने हंगामा काटा।

Update: 2023-07-10 09:13 GMT
Mathura News (photo: social media )

Mathura News: थाना कोतवाली के यमुना विहार क्षेत्र में कब्जा लेने गई आवास विकास की टीम के साथ स्थानीय लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में ही धक्का मुक्की कर डाली। इस अभद्रता के मामले में कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

किसान ने बिना बताए जमीन नीलाम करने का लगाया आरोप

मामला थाना कोतवाली के यमुना विहार कॉलोनी क्षेत्र का है। जहां किसान ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि आवास विकास ने बिना बताए ही मेरी जमीन को नीलाम कर दिया। इसको लेकर पीड़ित ने पुलिस बुलाई और खरीदार के द्वारा कराए जा रहे निर्माण को बंद कराने को कहा। बातचीत में पीड़ित पन्नालाल पुत्र नथुली बनखंडी ने बताया कि वह चार भाई थे, जिसमें से दो भाइयों ने अपना हिस्सा बेच दिया और एक हिस्सा उसमें विचाराधीन चल रहा है। परंतु दो भाइयों ने धोखाधड़ी कर जमीन को आवास विकास के नाम कर दिया।

कब्जा लेने पहुंचे खरीदार को देख भड़के लोग

किसान का आरोप है कि आवास विकास ने बोली लगाकर जमीन को नीलाम कर दिया। नीलाम की गई जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे खरीदार को देख वहां स्थानीय लोगों ने हंगामा काटा। जिसके चलते आवास विकास के कर्मचारी एवं पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। इसके बावजूद वहां कराए जा रहे काम का विरोध किया गया। इसको लेकर वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और आसपास के लोगों ने विरोध करते हुए काम को बंद करा दिया। दोनों पक्ष अपनी-अपनी जगह का दावा कर रहे हैं। किसान पन्नालाल ने बताया कि वह जमीन उसके हिस्से की है और उसपर न्यायालय में मामला विचाराधीन चल रहा है। आवास विकास इस जगह को कैसे बिक्री कर सकता है। स्थानीय लोगों ने भी इसका विरोध किया। इसी बीच वहां लोगों ने धक्का-मुक्की करते हुए गाली गलौज कर दी गई। जिसके कारण टीम को वहां से वापस लौटना पड़ा एवं इस मामले में अब शहर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

Tags:    

Similar News