Mathura News: भारतीय किसान यूनियन ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, इन मांगे को लेकर अड़े रहे

Mathura News: प्रदर्शन में किसानों ने अक्टूबर से पूर्व सफाई कराकर पानी देने, बलदेव कैलाश मार्ग को जल्द बनवाने, न्यूनतम 18 घंटे बिजली देने, बेसहारा गोवंश की समस्या के किसानों का अतिरिक्त मुआवजा 64% 7 अग्नि वीर आंदोलन के दौरान लगे सभी युवाओं पर मुकदमा वापस की समाधान की मांग उठाई।

Update: 2023-08-25 13:28 GMT
Bharatiya Kisan Union Protest

Mathura News: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने शुक्रवार को तीन घंटे कलेक्ट्रेट का घेराव किया। डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े किसान यहां किसानो ने हनुमान चालीसा पाठ किया भजन कीर्तन करते रहे। बाद में एसडीएम के लिखित आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त किया। मंडल अध्यक्ष राजकुमार तोमर के नेतृत्व में जुटे किसानों ने टैंक चौराहे से कलेक्ट तक पैदल मार्च निकाला।

पुलिस प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के गेट बंद कर दिए, लेकिन उनकी भारी तादाद को देखते हुए मजबूरन गेट खोलने पड़े। यहां किसान जिलाधिकारी कार्यालय को गिरकर धरने पर बैठ गए। वह डीएम को बुलाने की जिद पर अड़े रहे। वहीं किसानों ने हारमोनियम, ढोलक, झांज, मजीरा की धुन पर भजन, कीर्तन व लोकनृत्य शुरू कर दिए। करीब 3 घंटे तक किसानों का धरना प्रदर्शन चलता रहा। बाद में एसडीएम राजकुमार भास्कर ने जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर किसान समस्याओं के समाधान का लिखित आश्वासन दिया इस पर किसान माने और उन्होंने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। तोमर ने 15 दिन में समाधान न होने पर एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी भी दी है।

प्रदर्शन में किसानों ने अक्टूबर से पूर्व सफाई कराकर पानी देने, बलदेव कैलाश मार्ग को जल्द बनवाने, न्यूनतम 18 घंटे बिजली देने, बेसहारा गोवंश की समस्या के किसानों का अतिरिक्त मुआवजा 64% 7 अग्नि वीर आंदोलन के दौरान लगे सभी युवाओं पर मुकदमा वापस की समाधान की मांग उठाई।

जिला अध्यक्ष सोनवीर चौधरी

पवन सारस्वत भूरा पहलवान थोलू पहलवान हरपाल मुकेश प्रधान मुकेश रावत जी लाल सिंह समर सिंह छोटू चोधरी ओमप्रकाश अर्जुन गोविंद जयपाल प्रधान उमेश प्रधान भूपेंद्र संदीप राजाराम राधेश्याम कुंटल ओमप्रकाश सुरेश दिनेश अजय शर्मा

Tags:    

Similar News