UP Politics: हेमा मालिनी मथुरा सीट छोड़ने को तैयार नहीं, कहा-किसी दूसरी जगह से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं

UP Politics: हेमा मालिनी ने कहा उन्हें अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला तो मथुरा लोकसभा सीट से ही किस्मत आजमाएंगी। मथुरा सीट छोड़कर किसी अन्य सीट से लड़ने का प्रस्ताव उन्हें स्वीकार नहीं होगा।

Update: 2023-06-06 09:45 GMT
हेमा मालिनी (photo: social media )

UP Politics: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर प्रसिद्ध अभिनेत्री और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि उन्हें मथुरा लोकसभा सीट छोड़ना मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला तो वे मथुरा लोकसभा सीट से ही किस्मत आजमाएंगी। भाजपा सांसद ने कहा कि मथुरा सीट छोड़कर किसी अन्य सीट से लड़ने का प्रस्ताव उन्हें स्वीकार नहीं होगा।

किसी दूसरी सीट से नहीं लड़ेंगी चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर हेमा मालिनी ने मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की। बाद में मीडिया से बातचीत के दौरान हेमा मालिनी से उनकी आगे की सियासी योजनाओं पर सवाल पूछे गए। इस सवाल के जवाब के दौरान हेमा मालिनी ने स्पष्ट किया कि वे अगला लोकसभा चुनाव मथुरा से ही लड़ेंगी। उन्हें किसी दूसरी सीट से लड़ने का प्रस्ताव मंजूर नहीं है।

ड्रीम गर्ल के रूप में प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि अगर पार्टी की ओर से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा गया तो मुझे क्या दिक्कत हो सकती है, लेकिन इतना जरूर है कि मैं मथुरा छोड़कर किसी दूसरी सीट से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी।

मथुरा से जुड़ाव का कारण

मथुरा से अपने जुड़ाव का जिक्र करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें भगवान श्री कृष्ण और उनके भक्तों से काफी प्यार है। इस कारण वे आगे भी मथुरा के लोगों की सेवा करने की इच्छुक है। उन्होंने कहा कि मथुरा के लोगों का उनके दिल में विशेष स्थान है और उन्होंने सांसद के रूप में यहां के लोगों की पूरी सेवा करने की कोशिश की। यही कारण है कि मैं आगे भी यही से चुनाव लड़ना चाहती हूं।

मोदी सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल का जिक्र करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश के लोगों की भरपूर सेवा करने का प्रयास किया है। सरकार की ओर से किए गए कामों के कारण अगले चुनाव के दौरान भी भाजपा को देश के लोगों का भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद है।

जयंत चौधरी को हरा चुकी हैं हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव मथुरा सीट से जीता था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने रालोद नेता जयंत चौधरी को हराने में कामयाबी हासिल की थी। उन्होंने जयंत चौधरी को तीन लाख से अधिक वोटों से हराकर सबको हैरान कर दिया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने सहयोगी दलों के साथ प्रदेश में 73 सीटों पर जीत हासिल की थी। सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि कांग्रेस 2 सीटों पर सिमट गई थी।

2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को चुनाव हराया था। हाल के दिनों में हेमा मालिनी ने मथुरा में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जानकारों का मानना है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण हेमा मालिनी ने यह सक्रियता बढ़ाई है। अपने बयान के जरिए उन्होंने पार्टी नेतृत्व को यह संदेश देने की भी कोशिश की है कि उन्हें मथुरा के अलावा किसी और सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मंजूर नहीं होगा।

Tags:    

Similar News