Mathura News: मथुरा में हाई अलर्ट जारी, प्रेम मंदिर में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप

Mathura News: भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब किसी अज्ञात शख्स ने प्रसिद्ध प्रेम मंदिर में बम होने की सूचना दी। बम की सूचना मिलते ही मंदिर में अफरा तफरी मच गई।

Update: 2023-07-03 02:41 GMT
प्रेम मंदिर (सोशल मीडिया)

Mathura News: भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब किसी अज्ञात शख्स ने प्रसिद्ध प्रेम मंदिर में बम होने की सूचना दी। बम की सूचना मिलते ही मंदिर में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में पुलिस को इसके बारे में सूचित किया गया। इसके बाद मथुरा पुलिस अपने साथ डॉग स्क्वायड को लेकर पहंची और पूरे मंदिर परिसर की खाक छाननी शुरू कर दी। पुलिस ने एक-एक कर श्रद्धालुओं को पहले बाहर निकाला, फिर मंदिर को सील कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात करीब सवा 12 बजे डायल 112 पर किसी अज्ञात शख्स ने फोन कर प्रेम मंदिर में बम होने की सूचना दी। शख्स ने बताया कि मंदिर में कई जगह पर बम रखे गए हैं। इसकी सूचना फौरन मथुरा पुलिस को दी गई। मथुरा पुलिस सूचना मिलते ही बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड और फायर ब्रिगेड की टीम को लेकर मौके पर पहुंची। इसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

1 घंटे चला ऑपरेशन, खबर निकली फर्जी

बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीम ने करीब 1 घंटे तक मंदिर में सर्च ऑपरेशन चलाया। मंदिर का हर कोना छान मारा गया। इस दौरान बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे। श्रद्धालुओं को मंदिर से काफी दूर खड़ा कर दिया गया था। मंदिर और उसके परिसर की जांच पड़ताल के बाद टीम ने फुटपाथ पर सो रहे लोगो के सामानों को भी चेक किया। लेकिन कहीं से कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली। साफ है खबर फर्जी निकली।

इसके बाद जिस नंबर से बम प्लांट होने की सूचना दी गई थी, उस पर दोबारा कॉल किया गया तो वह स्विच ऑफ आ रही थी। पुलिस उस नंबर को ट्रेस करने में जुटी हुई है ताकि फर्जी जानकारी देने वाले शख्स तक पहुंचा जा सके। सिटी एसपी मार्तेंड प्रकाश सिंह ने बताया कि कॉल करने वाले का नंबर स्विच ऑफ है। संदिग्ध व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी गई है।

बांके बिहारी मंदिर की भी हुई जांच

बम निरोधक दस्ते ने न केवल प्रेम मंदिर की जांच-पड़ताल की बल्कि उन्होंने विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के कोने – कोने को भी छान मारा। मंदिर के मुख्य द्वार, आंगन और जगमोहन सभी जगह चेकिंग की गई। कहीं से कुछ भी आपत्तिजनक या संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं होने के बाद टीम ने राहत की सांस ली। जिसके बाद मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया।

Tags:    

Similar News