Mau News: अमेरिका में नरेंद्र मोदी व बाइडेन के साथ डिनर करेंगे मऊ के ये शख्स, जानिए कौन हैं

Mau News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका में हो रही राजकीय यात्रा में मऊ के लाल शक्ति सिंह की उपस्थिति मऊ ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल को गौरवान्वित करने वाली साबित होगी।

Update: 2023-06-21 08:24 GMT

Mau News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका में हो रही राजकीय यात्रा में मऊ के लाल शक्ति सिंह की उपस्थिति मऊ ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल को गौरवान्वित करने वाली साबित होगी। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के साथ व्हाइट हाउस में आज रात्रि होने वाली रात्रिभोज में शामिल होने के लिए मऊ के लाल शक्ति सिंह को व्हाइट हाउस से आधिकारिक निमंत्रण पत्र प्राप्त हो चुका है।

एक माह से अमेरिका में कर रहे प्रवास

गौरतलब हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शक्ति सिंह वर्तमान में भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य व पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं। जो फिलहाल पिछले एक माह से भारतीय प्रतिनिधि के रूप में अमेरिका में प्रवास कर रहे हैं। एक माह पूर्व भाजयुमो नेता शक्ति सिंह को भारतीय प्रतिनिधि के रूप में भारत सरकार द्वारा अमेरिका भेजा गया। जहां वह भारतीय संस्कृति व सांस्कृतिक गतिविधियों को अमेरिका में जुटे विश्व के कई देशों के प्रतिनिधियों के साथ साझा कर रहे हैं। इसके साथ ही अन्य देशों की गतिविधियों को भी काफी बारीकी से समझ रहे हैं।

सांस्कृतिक गतिविधियों के आदान-प्रदान में हैं सक्रिय

इसके साथ ही शक्ति सिंह द्वारा अमेरिका स्थित दोनों सदनों के साथ ही स्थानीय निकाय, विश्वविद्यालय भ्रमण व अप्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर सांस्कृतिक गतिविधियों का आदान-प्रदान किया जा रहा है। ऐसे में उनकी वापसी 10 जून को सुनिश्चित थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राजकीय यात्रा के सूचना के बाद उन्हें भारत सरकार द्वारा वहां रुकने का निर्देश दिया गया। इस क्रम में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे रहे। जिन्हें आज व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आयोजित रात्रि भोज में शामिल होने का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। इस खबर से केवल मऊ ही नहीं बल्कि समूचा पूर्वांचल अपने आपको गौरवान्वित महसूस करने लगा है। लोगों का कहना है शहर के बेटे का विश्व की सर्वोच्च शक्तियों के प्रमुख के साथ बैठना ऐतिहासिक होगा।

Tags:    

Similar News