मौलाना नदवी पर लगे आरोपों को देवबंदी उलेमा ने नकारा

अयोध्या मामले में मस्जिद को अंयत्र शिफ्ट किए जाने की बात कहकर विवादों में घिरे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के निष्कासित सदस्य मौलाना सलमान नदवी पर श्रीश्री रविशंकर के नजदीकी द्वारा लगाए गए रिश्वत मांगने के आरोपों को देवबंदी उलेमा ने सिरे खारि

Update: 2018-02-16 15:04 GMT
ताजमहल vs तेजोमहालय:केंद्रीय पुरातत्व विभाग की रिपोर्ट से देवबंद उलेमा संतुष्ट

सहारनपुर: अयोध्या मामले में मस्जिद को अंयत्र शिफ्ट किए जाने की बात कहकर विवादों में घिरे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के निष्कासित सदस्य मौलाना सलमान नदवी पर श्रीश्री रविशंकर के नजदीकी द्वारा लगाए गए रिश्वत मांगने के आरोपों को देवबंदी उलेमा ने सिरे खारिज कर दिया है। उलेमा ने कहा कि नदवी द्वारा की गई बयानबाजी से उन्हें सख्त इख्तिलाफ है। लेकिन किसी भी सूरत में उन्हें यह यकीन नहीं है कि नदवी पर लगाए गए आरोप सही हैं।

लखनऊ स्थित नदवातुल उलूम के शेखुल हदीस व मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के निष्कासित सदस्य मौलाना सलमान नदवी द्वारा बाबरी मस्जिद को अंयत्र शिफ्ट करने संबंधी बयान दिए जाने के बाद उठा विवाद अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि अब आर्ट आॅफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर के एक करीबी डा. अमरनाथ मिश्रा ने उन पर मस्जिद शिफ्ट करने के बदले हजारों करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप लगा दिए। डा. मिश्रा द्वारा लगाए गए इन आरोपों को देवबंदी उलेमा ने बेबुनियाद बताते हुए नकार दिया है।

मौलाना नदवी पर लगे आरोपों को देवबंदी उलेमा ने नकारा

दारुल उलूम वक्फ के शेखुल हदीस मौलाना अहमद खिजर शाह मसूदी ने कहा कि मौलाना नदवी उन लोगों के षड़यंत्र का शिकार हो गए जिन्हें मंदिर मस्जिद से कोई मतलब ही नहीं है। मौलाना सलमान जिनके हाथों का खिलौना बन रहे थे, उन्होंने बहुत जल्दी ही अपना रंग दिखा दिया। कहा कि मौलाना इमानदार शख्स हैं। इसलिए उन पर शक की कोई गुंजाइश ही नहीं है।

मौलाना नदवी पर लगे आरोपों को देवबंदी उलेमा ने नकारा

तंजीम उलेमा ए हिंद के प्रदेशाध्यक्ष मौलाना नदीम उल वाजदी ने कहा कि बाबरी मस्जिद के मसले पर मौलाना के बयानों से वह इत्तेफाक नहीं रखते। लेकिन जिस तरह से मौलाना सलमान पर आरोप लगाए गए हैं वह बेबुनियाद और तथ्यहीन है। मौलाना वाजदी ने कहा कि मौलाना पर लगाए गए आरोपों में कोई दम नहीं हैं। जो हर किसी की समझ से परे हैं।

मौलाना नदवी पर लगे आरोपों को देवबंदी उलेमा ने नकारा

जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद मदनी गुट) के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मौलाना हसीब सिद्दीकी ने कहा कि मौलाना सलमान नदवी का इस्तेमाल कर अब उन्हें बदनाम किया जा रहा है। मौलाना पर आरोप लगाने वाले लोगों को इसके पुख्ता सुबूत दिखाने चाहिए। अन्यथा इन मनगढ़ंत आरोपों के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। कहा कि आरोप लगाने वाले नहीं चाहते है कि मंदिर मस्जिद विवाद का हल तथ्यों और सबूतों के आधार पर हो। इसीलिए वह लोग मसले को सिर्फ उलझाकर सियासत करना चाहते हैं।

Tags:    

Similar News