मायावती ने कहा- गठबंधन के लिए बसपा सीटों की भीख नहीं मांगेगी

Update:2018-10-09 14:02 IST

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है उन्होंने गठबंधन के लिए सिर्फ सम्मानजनक सीटों की शर्त रखी है। पार्टी गठबंधन के लिए सीटों की भीख नहीं मांगेगी। वह किसी के आगे झुकेंगी नहीं। बल्कि हर षड़यंत्र का सामना करते हुए सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके अपना उद्धार स्वंय करने की अनवरत कोशिश करती रहेंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी -बिहार के लोगों के पलायन का मामला- पोस्टर में पीएम मोदी को बताया बाहरी, शहर छोड़ने की चेतावनी

मायावती ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है कि बीजेपी और कांग्रेस बसपा नेतृत्व को बदनाम करने की कोशिश करती रहती है। चुनावों के समय उनका यह प्रयास और सघन और विषैला हो जाता है। बीएसपी कतई नहीं चाहती कि एससी/एसटी का सरकारी मशीनरी के हाथों दुरूपयोग हो।

कांग्रेस और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इन दलों से दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, धार्मिक अल्पसंख्यकों व अपरकास्ट के गरीबों के हित व सम्मान की उम्मीद नहीं की जा सकती। पर इनका अपमान भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसलिए गठबंधन के लिए सम्मानजनक सीटों की शर्त रखी है।

चुनावी व्यस्तता की वजह से लखनऊ नहीं पहुंच सकीं मायावती

बसपा सुप्रीमों मायावती राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और तेलंगाना के चुनावों में व्यस्तता के चलते कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी नहीं पहुंच सकी। उन्होंने दिल्ली के रकाबगंज रोड स्थित बहुजन प्रेरणा केंद्र जाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

वहीं राजधानी में बसपाइ गोमतीनगर स्थित मान्यवर श्री कांशीरामजी स्मारक स्थल पर एकत्रित हुए। मायावती ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके खुद अपना उद्धार करने की कोशिश करते रहने का संदेश दिया है।

Tags:    

Similar News